इन आसान तरीकों को अपनाकर आप भी पा सकते हैं सुंदर और सुशील पत्नी!

हर मनुष्य के जीवन में कई ऐसा पड़ाव आते हैं जिसे पार करने के बाद उसके जीवन में कई तरह के बदलाव आते है। इनमें से कुछ बदलाव अच्छे होते है जबकि कुछ बुरे भी होते हैं। मनुष्य के जीवन आने वाले कुछ मुख्य पड़ाव इस प्रकार है कि सबसे पहले जन्म होता है (लड़का/लड़की), जिसके कुछ समय बाद उसकी उम्र बढ़ती है तब वह स्कूल जाता है ताकि शिक्षा पा सके और सभ्य समाज के साथ चलने लायक बन सके।

Source: Google

इन सभी पड़ाव को पार करने के बाद एक बड़ा पड़ावा आता है नौकरी, क्योंकि इसके बाद होने वाले बदलाव लड़का या लड़की के लिए जीवन का बड़ा और अहम बदलाव होता है, जिसे शादी कहते हैं। शादी के पवित्र बंधन में बंधने से पहले लड़का हो या लड़की हर किसी के दिल में कई तरह के सवान होते हैं जैसे कि उसका पति या पत्नी कैसी होगी।

Source: Google

आम तौर पर लड़का-लड़की सभी लोग यही चाहते हैं कि उसकी पत्नी या उसका पति ऐसा हो जो उसके जीवन को स्वर्ग बना दे। अच्छे पति पाने के लिए लड़कियां भगवान शिव का व्रत रखने के साथ-साथ अन्य कई देवी-देवाताओं की भी पूजा करती है। वैसे ही लड़कों के मन में भी ऐसी इच्छा होती है कि उसकी पत्नी न सिर्फ सुंदर हो बल्कि विचार और व्यवहार में भी बेहतर हो।

Source: Google

लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता है, जिसके कारण शादी के बात कई लोगों की जिंदगी नर्क के समान हो जाती है। लेकिन आज लड़कों के लिए कुछ ऐसे खास उपाय बता रहे हैं जिसकी मदद से वे भी सुंदर और सुशील पत्नी पा सकते है!

duppata5
source:google

दरअसल, बताया जाता है कि लड़के भी भगवान शिव को प्रसन्न कर सुंदर और सुशील पत्नी पा सकते हैं। इसके लिए आप एक पीपल के पत्ते को पानी से भरे बाल्टी में डाले और उस बाल्टी में थोड़ा गंगा जल भी डाल दे, जिसके बाद ऊँ नम:  सिवाय का जाप करते हुए पीपल के पत्ते से 108 बार अपने उपर जल डाले।

Source: Google

इसके बाद आप भगवान शिव के तस्वीर के सामने बैठकर घी का दीपक जलाएं और आरती के साथ शिव का गुणगाण करने के बाद पीपल के पत्ते को पानी में बहा दे, ऐसा करने से आपकी इच्छा पूर्ण हो सकती है!

Source: Google

इसके अलावा आप सोमवार के सोमवार दूध और शहद को जल के साथ मिला कर शिव जी को अर्पित करें, ऐसा 21 सोमवार तक करने से आपकी इच्छा पूर्ण हो सकती है। इसके अलावा एक बेहद ही अचूक उपाय बताया जाता है जिसके लिए आपको बस इतना करना है कि शिव के सामने बैठकर एक लाल रंग का धागा रखे दे और भगवान की पूजा और आरती के बाद भगवान को बताइए की आपको कैसी पत्नी चाहिए और जब आपकी बातचीत पूरी हो जाए तो आप इस लाल धागे को आपने सीधे हाथ की कलाई पर बांध लें, इसे तब तक नहीं खोल जब तक आपको आपेक पसंद की पत्नी नहीं मिल जाती!