लाल मिर्च के इस टोटके को करने से आएगा इतना धऩ कि संभालने नहीं संभलेगा

laal mirch

लाल मिर्च खाने में भले ही तीखी लगती हो, लेकिन सब्जी का स्वाद इसी से आता है। मिर्च का यही गुण तंत्र—मंत्र एवं नजरदोष से बचने के भी बहुत काम आता है। ज्योतिषविदों के मुताबिक मिर्च का टोटका हर तरह की समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है। आज हम आपको लाल मिर्च के कुछ ऐसे ही टोटकों के बारे में बताएंगे, जिनसे अटके हुए काम भी बन जाएंगे।

laal mirch 4
Source: Google

अगर एक काम बार बार करने के बाद भी नहीं बन रहा है तो आप लाल मिर्च में 21 दाने बहते हुए जल में डाल दें। ऐसा करने से आपका काम जल्दी बन जाएगा।

अगर घर में किसी को नज़र लग जाती है तो लाल मिर्च से उसकी नज़र उतारे और उसके बाद उसे जला दें। इस टोटके को करने से नज़रदोष खत्म होता है।

laal mirch 3
Source: Google

अगर आपके घर में किसी भी तरह की कोई परेशानी चाल रही है तो इस परेशानी से पीछा छुड़ाने के लिए साथ लाल मिर्च, सातजायफलऔर सात फिटकरी के टुकड़े और थोड़े से काले तिल एक कपड़े में बांधकर शुक्रवार की रात घर में रख लें। इसके बाद शनिवार के दिन इस पोटली को अपने साथ लेकर जाएँ और घर से निकलते समय भगवन से प्राथना करें कि हे भगवान हमारे जीवन में जो भी परेशानी है उसका जल्दी ही खत्मा हो और हमारे जीवन में सुख आये और इसके बाद इस पोटली को पीपल के पेड़ के नीचे रख दें।

laal mirch2
Source: Google

अगर घर में पैसों से जुड़ी समस्या आ रही है तो एक रुमाल में 7 लाल मिर्च बाँधकर अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी आपके घर में निवास करेंगी और आपको धन की कभी कमी नहीं होगी।