टोटके-नुस्ख़े

बच्चे के स्कूल बैग में रख दे ये ख़ास चीज, पढ़ाई में बहुत मन लगेगा, गलत रास्ते नहीं भटकेगा

दोस्तों हर माता पिता का सपना होता हैं कि उनका बच्चा बड़ा होकर उनका नाम रोशन करे या कुछ ऐसा काम करे जिससे उन्हें अपने बेटे पर गर्व हो. इसी उम्मीद में वे अपने बच्चे को खूब पढ़ाते लिखाते हैं. हर माता पिता की कोशिश यही होती हैं कि वे अपने बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा दे सके. इसके लिए उन्हें यदि अपनी निजी जिंदगी में थोड़ी तकलीफें उठाना पड़ती हैं तो भी वे सबकुछ सहन कर लेते हैं. लेकिन ऐसे में जब उनका बेटा पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देने की बजाए गलत रास्ते भटक जाता हैं तो उन्हें बहुत दुःख होता हैं. बच्चों का मन मासूम होता हैं. दूसरों की नक़ल या देखा देखी के चलते उनके गलत रास्ते पर जाने के चांस ज्यादा होते हैं. ऐसे में उनका पढ़ाई लिखाई में मन कम लगने लगता हैं और वे अपना भविष्य खराब कर देते हैं.

यदि आपको भी ये डर हैं कि आपका कहीं गलत रास्ते पर ना भटक जाए तो टेंशन ना लीजिए. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपका बच्चा गलत रास्ते पर जाने के बारे में सोचेगा भी नहीं. इतना ही नहीं इस उपाय से उसका पढ़ाई में अधिक मन लगने लगेगा और वो जीवन में आगे चलकर बहुत तरक्की करेगा.

अपने बच्चे के स्कूल बैग में जरूर रखे ये 3 चीजें
मोरपंख:

मोरपंख सकारात्मक उर्जा का प्रतिक होता हैं. इसे अपने बच्चे के स्कूल बैग में रखने के कई सारे फायदें होते हैं. इससे आपके बच्चे के मन में कभी नकारात्मक विचार नहीं आते हैं. उसका माइंड हमेशा सकारात्मक दिशा में ही सोचता हैं. इस तरह वो किसी गलत राह पर भटकने से भी बचा रहता है. इतना ही नहीं ये मोरपंख अच्छे भाग्य की निशानी भी होता हैं. ये आपके बच्चे के जीवन में आने वाले काम किस्मत के तारे चमका कर आसानी से करवा देता हैं. इसलिए आप सभी को अपने बच्चे के स्कूल बैग में इसे जरूर रखना चाहिए.

विद्या के पेड़ की पत्तियां:

अपने बच्चे की बुद्धि बढ़ाने के लिए उसके स्कूल बैग में रखी किताब के अन्दर विद्या के पेड़ की पत्ती अवश्य रखे. ऐसा कहा जाता हैं कि इसे अपनी किताब, कमपॉक्स बॉक्स या स्कूल बैग में रखने से विद्या की देवी सरस्वती प्रसन्न होती हैं और अपने आशीर्वाद से आपको सतबुद्धि देती हैं. इस उपाय से बच्चे का दिमाग काफी तेज़ चलता हैं. उसका पढ़ाई लिखाई में फोकस बढ़ जाता हैं. यही वजह हैं कि हर पेरेंट्स को ये उपाय कम से कम एक बार जरूर आजमाना चाहिए.

स्वास्तिक:

आपको अपने बच्चे के स्कूल बैग के अन्दर की तरफ एक स्वास्तिक का निशान बनाना चाहिए. आप चाहे तो उसे उसकी किसी रफ काफी या कमपॉक्स बॉक्स पर भी बना सकते हैं. स्वास्तिक का निशान काफी शुभ माना जाता हैं. इसे स्कूल बैग बनान इसे आपके बच्चे का भाग्य चमकता हैं. साथ ही ये उसके आसपास एक सुरक्षा चक्र भी निर्मित कर देता हैं. इससे आपका बच्चों किसी अनहोनी का शिकार होने से बच जाता हैं.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आए तो इसे अन्य लोगो के साथ भी शेयर करे ताकि वे भी इसका लाभ उठा सके.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close