यूपी में हटा लॉकडाउन: सीएम योगी का बड़ा आदेश, खुलेगा ये सब…

उत्तर प्रदेश के मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के मौके पर राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य में एक दिन के लिए लॉकडाउन को हटा दिया गया। यानि रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को लॉकडाउन की पाबंदियां लागू नहीं रहेंगी। बता दें कि प्रदेश में हर शनिवार और रविवार लॉकडाउन रहता है लेकिन इस बार पर्व के चलते बड़ी छूट दी गयी है।

रविवार को लॉकडाउन की पाबंदिया लागू नहीं


दरअसल, सोमवार को रक्षाबंधन हैं। ऐसे में सीएम योगी ने एक दिन के लिए लॉकडाउन हटाने का आदेश दिया है। हर हफ्ते शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहता है, लेकिन इस पर्व होने के चलते लोगों को सरकार ने राहत दी है।

ऐसे में यातायात के साधन रविवार को सड़कों पर दौड़ेंगे। वहीं राखी और मिठाई की दुकाने भी खुली रहेंगी। लोग रक्षाबंधन की तैयारी के लिए घरों से बाहर निकल सकते हैं और खरीददारी कर सकते हैं। बाजारों को इस बार रविवार के दिन खोल दिया जाएगा।

बहनों को सीएम योगी की सौगात, मिलेगी मुफ्त बस सेवा:


इतना ही नहीं हर साल की तरह इस साल भी सीएम योगी ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को तोहफा दिया है। सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। बता दें कि योगी सरकार पिछले 3 सालों से हर बार रक्षाबंधन के पर्व पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देती है।

महिलाओं को मुफ्त बस की सुविधा रविवार की आधी रत 12 बजे से सोमवार की रात 12 बजे के बीच (24 घंटे) के लिए मिलेगी। निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिलाएं मुफ्त सफर कर सकेंगी।