ब्रश में लगाए ये 1 चीज, दूध जैसे साफ हो जाएंगे आपके दांत

brush

दोस्तों वैसे तो हमारी आप लोगों के लिये यही शुभकामना है कि आप लोग हमेशा स्वस्थ रहे। आज के समय में कुछ ऐसी परेशानियों का सामना हमारे मित्रों को करना पड़ता है जो कि कुछ अजीब सी है जैसे कि अधिकतर लोगों को दाँतों संबंधी परेशानियां होती है जिससे अधिकतम लोग चिन्तित रहते है, इसके लिये वह लोग आये दिन अस्पतालों में लईन लगाये रहते है’ पर उनको इससे कोई विशेष लाभ नही मिल पाता है, आज हम इसी संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है।

brush2
Source: Google

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है, कि हम लोग  चेहरे की खूबसूरती के लिए कई सारे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का प्रयोग करते है, पर शायद उन लोगो को नहीं पता है की चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ दांत भी साफ़ और सफेद होने अतिआवश्‍यक है

brush3
Source: Google

क्योंकि बात करते समय या फिर हंसते समय सबसे पहले हमारे दांत ही नज़र आने लगते है, और अगर दांत पीले या गंदे हो तो दूसरे लोगो के सामने हमे लज्जित होना पड़ जाता है, वही कुछ लोग तम्‍बाकू, गुटखा आदि चीजों का सेवन करते है, जो शरीर के साथ साथ दांतों के लिये भी काफी घातक है। इसके वजह से भी दांत पीले पड़ जाते है। इस संबंध में एक घरेलु उपचार है, जो राम बांण का कार्य करता है।

brush4
Source: Google

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि इस समस्या के निवारण के लिये एक घरेलू नुस्खा बताने वाले है, जैसा की आप अवगत होगें की आपकी रसोई में कई ऐसी वस्तुए होती है, जो रोजमर्रा की जिन्‍दगी में काम आती है, उन्‍हीं में से नींबू व बेकिंग सोडा है, जिसका प्रयोग करने से इस समस्‍या से निजात पा सकते है।

brush5
Source: Google

दांतों को साफ करने के लिये थोड़े से बेकिंग सोडा में 5 से 6 बूंद का रस मिलायें। उसके पश्‍चात उस पेस्‍ट को कोलगेट के साथ मिलाकर ब्रश करें। ऐसा लगातार 7 दिनों तक करने से आपके दांत दूध चमकने लगेगें। इस संबंध में आप अपनी राय कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।