पति-पत्नी का झगड़ा चुटकियों में खत्म कर देगा भगवान शिव का यह खास मंत्र!

प्यार और तकरार, दोस्ती और दुश्मनी ये कुछ ऐसे शब्द है, जिसका नात दुनिया में हर किसी के साथ होता है। ये सभी सिक्के के दो पहलू जैसे हैं, इसलिए ऐसा कहना गलत होगा कि हमारे बीच सिर्फ प्यार ही प्यार है कभी झगड़ा नहीं होगा, क्योकि इस दुनिया में हर रिश्ते में कभी न कभी, किसी न किसी बात को लेकर खटास जरूर आती है। लेकिन कुछ इस समय के साथ बेहतर तरीके से निपटा लेते हैं, जबकि कुछ लोगों का रिश्ता प्यार और तकरार की भेंट चढ़ जाता है!

marry 3

Source: Googleऐसे में अगर आप रिश्ते की बात करते हैं तो संसार में पति-पत्नी के बीच का रिश्ता सबसे पवित्र माना गया है, जिसे कायम रखने के लिए सबसे जरूरी होता है विश्वाश का होना। क्योंकि अगर पति-पत्नी के बीच विश्वाश खत्म हो गया फिर ये रिश्ता किसी काम का नहीं। ऐसे समय में पति-पत्नी के बीच अक्सर हर छोटी-मोटी बात पर लड़ाई-झगड़ा और मारपीट की स्थिती बनी रहती है।

source:googleलेकिन कभी बार पति-पत्नी के बीच का प्यार भयंकर झगड़े का रूप ले लेता है, यहां तक कि रिश्ते टूटने के कगार पर आ जाते है। जोति बेहद ही गंभीर होता है और इसके परिणाम काफी भायावह भी हो सकते हैं, क्योंकि इसका असर घर-परिवार, बच्चे सभी लोगों पर पड़ता है। लिहाज आज आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिसकी मदद से आप पति-पत्नी के बीच का या किसी सगे संबंधी के बीच के झगड़े को बढ़ने से पहले ही रोक सकते है!

shiv2
source:google

दरअसल, आज आपको शिवजी का एक ऐसा आसान मन्त्र बता रहे हैं जिसकी मदद से आप अपेन पर्सनल लाइफ में झगड़े के उथल-पुथल को कम या फिर ऐसे कहें की खत्म भी हो सकते हैं। इसके लिए आप इस मंत्र का जाप करें…

ऊं नमः समभवाय च मयो भवाय च नमः।

शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिवतराय च।।

अक्ष्यो नौ मधुसंकाशे अनीक नौ समंजनम् ।

अंतः कृणुष्व मां ह्रदि मन इन्नो सहासति । ।

मंत्रा का जाप करने से पहले इन बातों को अच्छी तरह से समझ ले कि इससे पहले आप स्नान करें और भगवान शिव के मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल अर्पण करें। इसके बाद शिव जी के इस मंत्र का जाप करें, आपके रिश्तों में चल रही खतास की स्थिती जल्द ही खत्म होगी और आपके घर परिवार में सिर्फ खुशियां ही खुशियां होगी!