टोटके-नुस्ख़ेदेश

कोहरे की चादर में लिपटा कोटा,फुटपाँथ पर सर्द रात में ठिठुरती रही गरीबी,देखिए ये खबर…..

बता दें,के बर्फीली हवाओं के चलते ठिठुरन बढ़ गई है और कड़ाके की ठंड से शहरवासियों पर अब सितम ढहाने लगी है और ठंड इतनी ज्यादा है कि लोगों का गुजारा बगैर आग जलाए नहीं चल रहा है।

वहीं,इस सर्दी भरी रात में फुटपाथ पर रात गुजारने वाले गरीब लोगों की हालत खराब हो रही है और शहरवासियों का कहना है कि सरकार सर्द मौसम में फुटपाथ पर खुले आसमान के नीचे सोने वाले लोगों के लिए सर्दी से बचाव के लिए उचित प्रबंध करे ताकि असहाय लोग भी चैन की नींद ले सके।

स्कूली बच्चों की छूट रही है कंपकपी-

बता दें के आज पूरा शहर भारी कोहरे की चादर लिपटा हुआ है और ऐसे में वाहन चालकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं और बिना हेड लाइट चालू किए वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है तो ठंड ने स्कूली बच्चों की परेशानी बहुत बढ़ा दी है।

आज सुबह 7 बजे सर्द हवाओं के बीच घर से निकलकर बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है और इसके लिए उन्हें सुबह जल्दी उठना पड़ता है तो स्कूली बच्चे कंपकपी के साथ स्कूल पहुंच रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि बच्चों के स्कूलों का समय बढ़ना चाहिए और सरकार को स्कूल का समय कम से कम 8 बजे का कर देना चाहिए।

वहीं,सर्द मौसम से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में लिपटे हुए हैं और मफलर, टोपी, स्वेटर, शॉल, जैकेट आदि गर्म कपड़ों के सहारे शहरवासी इस भयानक कड़ाके की ठंड में अपना बचाव कर रहे हैं तो आज कोहरा काफी ज्यादा होने से शहर के सेवन वंडर पार्क के सात अजूबे और किशोरसागर तालाब का जगमंदिर तक धुंधले नजर आ रहे थे।

लेकिन इधर, मौसम विभाग की बात करें तो आज सुबह साढ़े आठ बजे शहर का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, लेकिन शुक्रवार की तुलना में शनिवार की सुबह विजिबिलिटी में भारी गिरावट आई है और आज विजिबिलिटी 1200 मीटर रही और बीते शुक्रवार को विजिबिलिटी 2500 मीटर के आसपास थी।

Tags
Show More

Related Articles

Close