टोटके-नुस्ख़े

पुराने से पुराने तिल हो या मस्‍से, इस घरेलू उपाय से एक रात में हो जाएँगे गायब!

आज के समय में हर इंसान सुंदर दिखना चाहता है। भागदौड़ भरी लाइफ़ में लोफ अपने चेहरे का ध्यान नहीं रख पाते जिस वझ से चेहरे पर डॉन हो जाते हैं और कुछ डॉन कभी कभी मस्से बन जाते हैं। आपने देखा होगा बहुत सारे लोगों लोगों के चेहरे पर तिल ओर मस्से होते हैं जिन्हें हटाने के लिए लोग कई तरह की दवाइयों का इस्तेमाल करते हैं जिनका साइड इफ़ेक्ट भी होता हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहें हैं जिन्हें अपनाने से आप मिनटों में ग़ायब हो जाएँगे मस्से।

कई बार तो लोगों के जन्म से ही मस्से होते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए बहुत से उपाय भी करते हैं। शरीर पर ज़्यादा मस्से होना एक तरह का चर्मरोग होता है। आज हम आपको उस घरेलू उपाय के बारे में जिससे पूराने से पूराने मस्सों को हमेशा के लिए दूर कर सकता है।

मस्‍सों को हटाने के लिए आपको घी एवं चूने की आवश्‍यकता होगी जो आमतौर पर सभी घरों में मिल जाती है। आपको एक चम्मच घी तथा दो चम्मच चूना को एक साथ अच्‍छे से मिक्‍स कर लेना है और जब ये दोनों अच्‍छे से मिक्‍स हो जाए तो इस मिश्रण को शरीर के उन सभी हिस्सों पर लगाना है जहां जहां पर मस्से हैं।ध्यान रहें ये मिसगरन सिर मस्सों पर ही लगाना है।

दूसरा उपाय – आपको इसके लिए प्याज़ और चुना लेना है। प्याज़ के एक टुकड़े पर गिला चुना लगाना है ओर फिर मस्से पर हल्के हाथ से रगड़ना है। आप देखेंगे कुछ ही मिनट में मस्सा ग़ायब हो जाएगा। अगर मस्सा ज़्यादा बड़ा है तो कुछ दिन लगातार आपको ये उपाय करना होगा। ये बेहद असरदार नुस्‍खा है जो सामान्‍यतौर पर कारगार रहता है।

Image result for पुराने तिल हो या मस्‍से, इस घरेलू उपाय से एक रात में हो जाएँगे गायब
Tags
Show More

Related Articles

Close