मात्र 15 मिनट में काली गर्दन को ऐसे करे गोरा, जाने आसान उपाय!

आम तौर लोग समझते हैं कि गोरे लोग काले लोग से बेहत होते हैं, जबकि हकीकत में ऐसा कुछ भी नहीं होता, क्योंकि सिर्फ रंग से किसी इंसान की पहचान कर पाना मुश्किल ही नही नामुमकिन है। लेकिन इसके बाद भी कई अन्य कारणों का हवाले देते हुए लोग सिर्फ गोरा दिखने के लिए नहीं बल्कि अपने गर्दन पर आए कालापन से भी छूटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं।

Source: Google

ऐसे में शायद आपने भी देखा होगा कि कई लोग अपने गर्दन के कालेपान को दूर करने में नाकान होने के बाद वे इसे छिपाने के प्रयास में लगे रहते है। ऐसे लोगों को लगता है कि उनके गर्दन के कालेपन उनकी पर्सनालिटी को चोट कर रहा है, लिहाजा वे इस तरह के कपड़े पहनते हैं, जिससे कि गर्दन के ये कालेपन लोगों को दिख न सके।

800

लेकिन आज आपको एक ऐसे नुस्खे की जानकारी दे रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने गर्दन के कालेपन को यू ही दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई अधिक पैसे में खर्च नहीं करने हैं, क्योंकि इसके लिए प्रयोग में आने वाली चीज भी आपके के पहले से मौजूद रह सकती है।

Source: Google

दरअसल, कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है, गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए कोलगेट बड़ी अहम भूमिका निभाता है, ऐसे में अगर कोलगेट को इस खास तरीके साथ अपने गर्नदन के कालेपन वाले भाग पर लगाया जाए तो इससे छुटकारा मिल सकता है। आइए आपको इसके इस्तेमाल के तरीके बताते हैं!

कैसे करे इस्तेमाल

Source: Google

इसके लिए आप एक कटोरी में थोडा सा कोलगेट पेस्ट ले लें और इसमें हल्का सा ऐलोवेरा जेल मिला कर एक पेस्ट तैयार करें। इसके बाद एक कटोरी में गर्म पानी कर सूती कपड़े को भीगा कर उससे अपने गर्दन के कालेपन वाले भाग को साफ करे। इसके बाद इस पेस्ट को गर्दन के उस हिस्से पर लगाए और कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे।

इसके करीब 15-20 मिनट के बाद इसे पानी से धो लें, अब आपको आपके गर्दन के कालेपन वाले भग पर पहले मुकाबले काफी असरदार असर दिख सकता है!