कौड़ियों के इन सरल उपायों से माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न, पैसों की कभी नहीं हो सकती है कमी

kawdi

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो धन दौलत और अमीर बनने की इच्छा न रखता हो ! पर अमीर बनना इतना भी आसान नहीं है और कई बार तो इसके लिए पूरा जीवन भी कम पड़ जाता है तो आइए यहाँ जानते है कुछ ऐसे उपाय जिनसे लक्ष्मी प्रसन्न होकर तुरंत आपके घर में प्रवास करेगी और साथ ही आपको सुख समृद्धि का भी लाभ होगा।

kawdi2
source:google

जी हा हम अक्सर अपने जीवन में कौड़ियों को नजरअंदाज कर देते है क्यूकि आज के समय में कौड़ियों से कुछ ख़रीदा नहीं जा सकता पर क्या आप जानते है ये कौड़िया आपके लिए कितनी कीमती हो सकती है ! शास्त्रों के अनुसार कौड़ी को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए कौड़ी के कुछ विशेष उपाय माँ लक्ष्मी को प्रसन्न कर देती हैं और जो भी व्यक्ति ये उपाय करता है वो हमेशा धनवान रहते हैं।

शुक्रवार के दिन या किसी शुभ मुहूर्त में पीली रंग की कौड़ियां खरीदें। उसके बाद शाम के समय माँ लक्ष्मी के आगे इन कौड़ियों को रखकर पूरी विधि-विधान से पूजा करें। पूजा करने के बाद जितनी भी कौड़ियां आपने वहां रखी हों उन्हें बराबर मात्रा में बांट लें।

kawdi3
source:google

इसके बाद दो साफ लाल कपड़े लें और इन कोड़ियों को बांधकर दो पोटली बनाएं. एक पोटली को अपनी तिजोरी में रखे या जहां भी अपनी धन रखते हैं। वहां रख दें और दूसरी पोटली अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी। साथ ही आपकी किस्मत पूरी तरह से बदल जाएगी।

जो हम आपको उपाय बताने जा रहे हैं, इसे अगर आप दीपावली की लक्ष्मी पूजा में करते हैं, तो ये अधिक फलदायी होगा। इस दिन की गई लक्ष्मी पूजन में कौड़ी का ये उपयोग दरिद्रता दूर करता है।

kawdi4
source:google

दीपावली की रात को पूरे घर में दीये जलाने के बाद एक दीये में एक कौड़ी रखकर चौराहे पर रख आएं। ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी और रुके हुए काम बनने लगेंगे।