टोटके-नुस्ख़े

इस Aloe Vera हेयर मास्क से मिलेंगे मुलायम और शाइनी बाल, जानिए बनाने का तरीका

एलोवेरा एक चमत्‍कारी पौधा है, जिसमें ढेर सारे पोषण होते हैं। आप इसे ना सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य के लिये बल्‍कि खूबसूरती को निखारने के लिये भी प्रयोग कर सकते हैं। इसमे ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो आपके बालों को चमकदार, सुंदर और मजबूत बना सकते हैं। एलोवेरा जूस पी कर ऐसे कम करें बढ़ा हुआ मोटापा

क्‍या आप जानते हैं ऐलोवेरा जेल में 20 मिनरल्‍स, 12 विटामिन्‍स, 18 अमीनो एसिड्स और 200 प्रकार के न्‍यूट्रियन्‍ट्स पाएं जाते हैं।

काले, लंबे, घने और मुलायम बाल किसे नहीं पसंद, लेकिन ऐसे बालों को पाने के लिए बहुत मेहनत और केयर की जरुरत होती है. साथ ही जरुरत होती है कुछ खास हेयर मास्क की, जो बालों को घने और मुलायम बनाने में मदद कर सके. ऐसे बाल पाने के लिए हर हफ्ते ऑयलिंग और मसाज करें. साथ ही कुछ टिप्स जैसे गीले बालों का ना काढ़ना, हीट का कम इस्तेमाल, रात में बालों को बांध के सोना और बालों को सूखे रखने के अलावा इस खास हेयर मास्क की जरुरत पड़ती है. यहां जानें उस हेयर मास्क के बारे में सबकुछ.

कैसे बनाएं हेयर मास्क?

  1. एक छोटी कटोरी एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel)
  2. 3 चम्मच नारियल तेल (Coconut Oil)
  3. 2 चम्मच शहद (Honey)

कैसे लगाएं हेयर माक्स?

  1. एलोवेरा जेल, नारियल तेल और शहद को बताई हुई मात्रा में लें और तीनों को अच्छे से मिक्स पर पेस्ट बनाएं.
  2. इस पेस्ट को बालों और स्कैल्प पर लगाएं.
  3. पेस्ट को लगाने के बाद लगभग 1 घंटे तक सिर को शॉवर कैप या फिर रबर से बांधकर रखें.

हेयर मास्क का रिज़ल्ट

बेहतर रिज़ल्ट के लिए इस हेयर मास्क को हफ्ते में दो बार लगाएं. यह पेस्ट बालों के लिए डीप कंडीशर का काम करेगा. इसके 2 से 3 इस्तेमाल के बाद आपको बालों में फर्क महसूस होगा. बाल रूखे और बेजान के बजाय मुलायम और नरिश्ड लगेंगे.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close