चीन मोदी के स्वागत में बजे गाने पर ऋषि कपूर ने किया ट्वीट, PM से मिला ऐसा जवाब…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन दौरे के दौरान हुए उनके शानदार स्वागत को लेकर मीडिया में इसकी जमकर चर्चा हो रही है। बता दें कि, जब पीएम मोदी चीन पहुंचे तो उनका स्वागत बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार आरडी बर्मन के गाने “तू, तू है वही, दिल ने जिसे अपना कहा” बजाकर हुआ। चीन में इस गाने के बजते ही पीएम मोदी के साथ ही पूरा बॉलीवुड भी खुशी से झूम उठा।

Source: Google

चीन में पीएम मोदी के इस शानदार स्वागत के बाद बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर ने पीएम मोदी को ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उनहोंने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी को लिखा है कि, “चीनियों ने वुहान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में तू, तू है वही गीत बचाकर सम्मान दिया। धन्यवाद पंचम।” बता दें कि, पीएम मोदी के स्वागत मे बजने वाला गाना ऋषि कपूर की फिल्म का है जिसकों किशोर कुमार और आशा भोसले ने गाया है।

Source: Google

ऋषि कपूर द्वारा ट्वीट करने के बाद, पीएम मोदी ने भी उनका जवाब देते हुए लिखा कि “संगीत की दुनिया के पंचम दा लीजेंड थे।” पीएम मोदी के इस जबाव पर ऋषि कपूर ने दुबारा ट्वीट करते बुए लिखा कि, “धन्यवाद मोदी जी, मैं बहुत खुश हूं कि आप भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के प्रभाव को पहचान दिला रहे हैं।” बता दें कि, ऋषि कपूर से पहले भी चीन में बॉलीवुड गीत बजने को लेकर आशा भोसले ने भी ट्वीट किया था।

Source: Google

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, “चीन में भी अपने संगीत की लोकप्रियता को सुन पंचम मुस्कुरा रहे होंगे।  मुझे उम्मीद है कि उनकी आवाज को उस देश में भी आधिकारिक पहचान मिलेगी जहां वह पैदा हुए”। इसके ही  आशा भोसले ने पीएम मोदी से कहा कि, “वह खुश होने के साथ हैरान भी हैं। और वो जानना चाहती हैं कि प्रधानमंत्री को विदेशी धरती पर यह गाना सुनकर कैसा लगा ?”

Source: Google

मशहूर संगीतकार आशा भोसले के इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबाव देते हुए लिखा कि, “विदेशी धरती पर भारतीय संगीत सुनकर काफी अच्छा लगता है, खासतौर पर जब मेजबान देश इसे तैयार करे। हमारे कलाकार पूरी दुनिया में मशहूर हैं।” पीएम मोदी की इन बातों से ये तो साफ जाहिर होता है कि वो भारत की संस्कृति और सभ्यता को पूरे विश्व मे फैलाना चाहते हैं।