Life Style

इस काले पैक को एक बार चेहरे पर लगाकर देखें, सारी गंदगी चुंबक की तरह निकल आएगी बाहर

आपने अपनी स्किन के लिए कई तरह के बैस्ट प्रॉड्क्टस का इस्तेमाल किया होगा लेकिन क्या आपको पता इन प्रॉड्क्ट में चारकोल का इस्तेमाल क्यों किया जाता है। अगर नहीं तो आज हम आपको बता दें कि चारकोल के कई तरह के ब्यूटी फायदें है। यह स्किन की सभी प्रॉबल्म से आपको छुटकारा दिला सकता है।

charcol
Source: Google

आइए जानते है चारकोल से आप कैसे अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती है।

दरअसल यह असली कोयला नहीं हैं क्योंकि असली कोयला तो आपके चहेरे को और भी ज्यादा काला कर देगा। यह एक्टिवेटेड चारकोल है जो कि सिर्फ आपकी रंगत को सुधारने में काम आता है।

इस एक्टिवेटेड चारकोल का उपयोग आप फैस मास्क, साबुन, स्क्रब्स, व क्लींज़र के रुप में भी कर सकते है।कहा जाता है यदि इसका चहेरे पर इस्तेमाल किया जाए तो यह आपके चहेरे की गंदगी को चुंबक की तरह बाहर निकाल फेकता है।इसके पैक को आप मार्केट से भी खरीद सकते हैं। यह बाजार में  आपको अलग-अलग ब्रांड में मिल जाएगा।

charcol2
Source: Google

यदि किसी को ब्लैकहेड्स की समस्या है तो उस व्यक्ति को इसका इस्तेमाल जरुर करना चाहिए।

एक्टिवेटेड चारकोल के उपयोग से आप अपने चेहरे के मुंहसों को भी ठीक कर सकते हैं, इसका अपने चेहरे पर रोजाना इस्तेमाल करें मुंहासें कुछ ही दिन में ठीक होने लगेंगे।

charcol3
Source: Google

एक्टिवेटेड चारकोल आपके चहेरे के सभी पोर्स को पूरी तरह से साफ करके गंदी को बाहर निकाल फेंकता है जिससे आपका चहेरा तो चमक उठता है और साथ के साथ चहेरे पर मुंहासे भी नहीं होने देता है।

कभी कभी आपने देखा होगा कि आपके फैस के पोर्स  बहुत ही ज्यादा खुल जाते हैं जो कि चहेरे पर बहुत ही बेकार लगते हैं, इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप नियमित चारकोल का उपयोग करें, जल्द ही ब्लॉक हो जाएगें।

Tags
Show More

Related Articles

Close