Life Style

कोरोना ने प्रकोप को देखते हुए अब आपके बैंक खाते में हर महीने इतने पैसे भेजेगी सरकार

दोस्तो कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना तहलका मचा रखा है जिसको लेकर अब भारत सरकार ज्यादा सख्त होती दिखाई दे रही है। दोस्तों कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचाने के साथ साथ पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को भी बिगाड़ दिया है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अभी तक कोई दवाई तैयार नहीं की जा सकी है।


कोरोना के कारण बहुत सारी छोटी बड़ी कंपनियां बंद होने के कगार पर हैं इसलिए कई कंपनियां कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दे रही है। ऐसे में मोदी सरकार लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एक बड़ी योजना लाने की तैयारी कर रही है जिससे लोगों के बैंक खातों में सीधा पैसा जा सकेगा।


हर महीने इस योजना से मिलेगा पैसा-

एक रिपोर्ट के अनुसार मोदी सरकार को कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की यूनिवर्सल बेसिक इनकम के जरिए मदद करने जा रही हैं, इस योजना से अमीर या गरीब सभी किसानों को लाभ होगा। अब देखना ये होगा कि इस योजना का कितने लोग लाभ उठा पाते हैं।


उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस से पीड़ित एक मरीज पाया गया था। जिसको लेकर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक बड़ा कदम उठाया है, एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का एक मरीज सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह शख्स चीन से लौटा था और इसे सार्वजनिक स्नान स्थल पर जाने के चलते किम जोंग ने कड़ी सजा दी है।

इस आय के लिए किसी भी प्रकार की पात्रता या कार्य की आवश्यकता नहीं होती है आदर्श स्थिति यह है कि समाज के प्रत्येक नागरिक को जीवनयापन के लिए न्यूनतम आय का प्रावधान होना आवश्यक है।


कई लोगों का मानना है कि यूबीआई लाखों कर्मचारियों की मदद कर सकता है। इस बुरी स्थिति में वे इनका लाभ उठा सकते हैं जो कोरोना के कारण बिना वेतन के घर पर है।

Tags
Show More

Related Articles

Close