अत्यधिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने से होते हैं ये बड़े नुकसान!

खूबसूरत और ग्लैमरस लुक कौन नहीं चाहत, लेकिन आज के जमाने समाज में एक दूसरे के मुकाबले में अधिक सुंदर दिखने के लिए लोग और खास कर लड़कियां तरह तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल कर रही है। हैरानी की बात तो यह है कि ऐसे लोगों में पढ़ी-लिखी लड़कियों की संख्या काफी अधिक दिखती है, जबकि ये बात उन्हें भी मालूल है कि इस तरह के प्रोडक्ट में केमिकल की मात्रा होती है, जिसके परिणाम उनके वास्तविक चेहरे को बर्बाद भी कर सकता है!

Source: Google

लेकिन सब कुछ जानने के बाद भी अनजान की तरह लड़कियां कोमल और सुंदर त्वाचा पाने की लालच में अपने चेहरे पर केमिकल युक्त प्रोडक्ट तो थोप रही है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे भयावह परिणाम बता रहे हैं, जिसे जान शायद आप के आंखों पर बंधी काली पट्टी उतर सके और आप इन चीजों से अपने आप को दूर रख सके।

Source: Google

फैशन के इस जमाने में होठो लिपिस्टिक लगाना तो जैसे आम बात है, हाल के दिनों में कई लड़कियां अपने पर्स में कई तरह के लिपिस्टिक रखती है, और वे अपने होठो पर करीब-करीब हर घंटे करती ही रहती है। लेकिन यहां आपको बता दें कि होंठो पर अधिक लिपिस्टिक, लिप ग्लॉस, या लिप बाम लगाने का असर आपके खूबसूरती पर भी पड़ सकता है। इसके अधिक प्रयोग से आपका वास्तविक और कोमल होथ भद्दे दिखने लगते हैं!

Source: Google

आपको बता दें कि चेहरे पर फेसवॉश, फेयर क्रिम जैसे प्रॉडक्ट्स का अत्यधिक इस्तेमाल आपको परेशानी में डाल सकता है। इसके अधिक इस्तेमाल से आपके साथ साइट इफैक्ट, एक्जीमा, त्वचा कैंसर जैसी गंभीर खतरों से नाता जुड़ जाता है।

Source: Google

अगर आप भी अपने बालों को काले और लाल करने की ललक में बिना सोचे समझे किसी भी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो याद रहे कि ऐसा करने से आपके सिर और दिमाग के टिशूज पर बूरा असर पड़ता है, जिसके कारण सिर दर्द और एलर्जी के साथ अन्य कई तरह की परेशानिया आम बात बन जाती है!

Source: Google

यदि आप अपने बालों पर शैम्पू, हेयर जेल जैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का प्रयोग लगाता कर रहे हैं तो ऐसा करने से बचे! क्योंकि ऐसा कर आप नई-नई परेशानियों को दावत दे रहे हैं। ऐसा करने से सिर दर्द, बालों का झड़ना, रूसी और इंफेक्शन जैसे कई समस्याओं का खतरा बना रहता है।

Source: Google

हाल के दिनों में लड़कियां अपने आंख के पास के बालों के साथ भी कई तरह के प्रयोग कर रही है! लेकिन आपको बता दें कि आखों के आस-पास अधिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का यूज करना आपके लिए बड़ी परेशानी बन सकता है। ऐसा करने से आपके पलके झड़ने लगते है और साथ ही आंखों में जलन के साथ-साथ कई तरह के गंभीर खतरों का डर भी बना रहता है।