अभी-अभी: पेट्रोल-डीजल पर मोदी का आदेश, रात 12 बजे से नई कीमत लागू…

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों ने जनता का जिना हराम कर रखा, आय दिन देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने की मांग उठ रही है। मामले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार की आलोचना हो रही है, हालांकि इस बीच सरकार ने ऐसा फैसला किया है जिससे जनता को थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है।

Source: Google

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आम लोगों पर से बोझ कम करने के इरादे से सरकार ने तेल विपणन कंपनियों को तेल की कीमतों में कटौती करने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार नें तेल कंपनियों को प्रति लीटर एक रुपये का भार उठाने को कहा है। सरकार के इस फैसले के अमल में आने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत 1 रुपये कम हो जाएगी।

Source: Google

इस बीच एक और बड़ी खबर है कि सरकार के इस फैसले के बाद शेयर बाजार में लिस्ट कंपनियों के शेयर में गिरावट दर्ज की गई है। गौर हो क पिछले काफी दिनों देश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रही है। अभी हाल ही में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये और डीजल 70 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को भी पार कर लिया।

Source: Google

पेट्रोल और डीजल की नई कीमत आधी रात से लागू हो रही है, इससे पहले आपको बता दें कि आज बुधवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 73.98 रुपये, कोलकाता में 76.69 रुपये, मुंबई में 81.83 रुपये और चेन्नई में 76.75 रुपये  प्रति लीटर है जबकि दिल्ली में डीजल की कीमत 64.96 रुपये, कोलकाता में 67.65 रुपये, मुंबई में 69.17 रुपये और चेन्नई में 68.53 रुपये प्रति लीटर है।