धर्म-अध्यात्म

वास्तु टिप्स: पति पत्नी घर के बेडरूम में ना करे ये 3 काम, रिश्ते बिगड़ते देर नहीं लगेगी

हस्बैंड वाइफ का रिश्ता एक नाज़ुक धागे की तरह होता हैं. इसे बड़े संभाल के रखना होता हैं. जरा सी भूलचुक इसे पलभर में तोड़ सकती हैं. आपको जान हैरानी होगी कि घर का वास्तु भी पति पत्नी के रिश्तों पर गहरा असर डालता हैं. खासतौर पर घर के बेडरूम में सभी चीजें वास्तु के हिसाब से ही होना चाहिए. बेडरूम एक वो जगह होती हैं जहाँ हस्बैंड वाइफ साथ में क्वालिटी टाइम बिताते हैं. ऐसे में इस कमरे की उर्जा का आपके रिश्ते पर भी असर होता हैं. मसलन यदि बेडरूम में अधिक नेगेटिव एनर्जी होती हैं तो पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता हैं. वहीँ इसके विपरीत बेडरूम में पॉजिटिव एनर्जी होने के कारण उनके बीच प्रेम रस बढ़ता हैं.

अब ऐसे में सवाल ये उठता हैं कि आखिर वो कौन सी चीजें हैं जिसकी वजह से बेडरूम का वातावरण नेगेटिव हो जाता हैं. इस बात को विस्तार से बताने के लिए हम आपको सभी पॉइंट एक एक कर बताएंगे. साथ ही हम ये भी जानेंगे कि आप अपने बेडरूम के वातावरण को सकारात्मक कैसे बना सकते हैं.

हस्बैंड वाइफ बेडरूम ना करे ये काम

1. लड़ाई झगड़ा: पति पत्नी के बीच हल्की फुल्की नोकझोक होती रहती हैं. लेकिन जब इस तरह का कोई भी झगड़ा या वादविवाद हो तो आप इसे बेडरूम में ना करते हुए कहीं और करे. बेडरूम में झगड़ा करने से आपकी नेगेटिव एनर्जी वहीँ रह जाती हैं जो बाद में विशाल रूप लेकर इस झगड़े को और भी बड़ा देती हैं. हमारी माने तो जब भी आप अपने पार्टनर से कोई ऐसी बात करे जिस पर लड़ाई झगड़ा होना तय हैं तो उसे बालकनी या छत पर करे ऐसे में आप दोनों के अन्दर से निकली नेगेटिव एनर्जी घर में एकत्रित होने की बजाए बाहर निकल जाएगी.

Source: Google

2. टूटे बेड पर रोमांस: वास्तु के अनुसार टूटे हुए पलंग को बेडरूम में रखना अशुभ होता हैं. फिर जब इस टूटे बेड पर हस्बैंड वाइफ सोते हैं तो जाहिर सी बात हैं वहां रोमांस भी होता हैं. लेकिन ऐसे टूटे पलंग पर किसी भी तरह का रोमांस करना आपके रिश्तों में भी दरार ला सकता हैं. टूटे बेड या किसी और तरह का टुटा फर्नीचर नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न करता हैं जो घर के सुखद वातावरण के लिए अच्छी नहीं होती हैं.

3. दुसरे कपल्स की बुराई: बेडरूम में अन्दर हस्बैंड वाइफ को किसी दुसरे शादी शुदा जोड़े की बुराई कभी नहीं करना चाहिए. दुसरे कपल्स की बुराई करने से आपके मन में कई नेगेटिविटी आ जाती हैं. ऐसे ये आपके अन्दर काफी समय तक रहती हैं जो पलट कर आपके पार्टनर पर भी हावी हो सकती हैं. इस स्थिति में आपको दोनों के भी झगड़े होने के चांस बढ़ जाते हैं. इसके अतिरिक्त किसी की पीठ पीछे बुराई करना अच्छी बात नहीं हैं. कहीं ऐसा ना हो कि कल से आप से कोई गलती हो जाए और लोग आपको बुराई कर आपको बदनाम कर दे. इसलिए ऐसा करने से बचे.

यदि आपको ये बातें पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे ताकि वे भी सतर्क हो जाए.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close