जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति दिलाएंगे शनिदेव के ये उपाय, होगी धन-संपत्ति में वृद्धि

ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को सभी देवताओं में सबसे क्रोधित देवता माना गया है, अगर यह किसी व्यक्ति से नाराज हो जाए तो उस व्यक्ति के जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं, व्यक्ति को परेशानियां चारों तरफ से घेर लेती है और उसको अपने किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिल पाती है, इसी वजह से सभी लोग शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं, जिससे जीवन के सभी कष्ट दूर हो सके।

SOURCE:- Google

अगर किसी व्यक्ति से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं तो उसको विशेष फल की प्राप्ति होती है, अगर आप भी शनिदेव को प्रसन्न करके अपने जीवन की तमाम परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो

आज हम आपको शनि देव के कुछ चमत्कारिक उपाय बताने वाले हैं जिनको अपनाकर आप अपने जीवन की सभी बड़ी मुश्किलों को आसानी से दूर कर सकते हैं और अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं, इससे शनि देव की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी।

चलिए जानते हैं शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के उपाय

अगर आप आए दिन किसी न किसी दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप एक लोहे का छल्ला अपने बाएं हाथ की मध्यमा उंगली में शनिवार के दिन धारण कीजिए और सरसों के तेल में अपनी छाया का दान कीजिए, उसके पश्चात “ॐ शं अभयहस्ताय नमः” का जाप करें, इससे बार-बार दुर्घटना घटित होने की परेशानी दूर होगी।

अगर किसी व्यक्ति की नौकरी या रोजगार में समस्याएं उत्पन्न हो रही है तो इस स्थिति में शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल के नौ दीपक जलाएं, इसके पश्चात आप पीपल के पेड़ की परिक्रमा कीजिए, परिक्रमा करने के बाद आप रोजगार प्राप्ति की प्रार्थना करें, इससे आपको लाभ मिलेगा।

अगर आपको किसी प्रकार के वाद-विवाद या मुकदमे बाजी की परेशानी हो रही है तो आप शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा कीजिए और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

अगर आपको धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है और आपके घर में दरिद्रता का वास है तो इस स्थिति में आप शनिवार के दिन काले वस्त्र में सिक्के रख कर दान कीजिए, आप इस दिन “ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः” मंत्र का तीन माला जाप करें, इससे दरिद्रता और धन की कमी दूर होगी।
अगर आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती या ढैया का प्रभाव चल रहा है तो इस स्थिति में आप शनिवार के दिन किसी शनि मंदिर में जाकर “ॐ शं शनैश्चराय नमः” का 11 माला जाप कीजिए और किसी निर्धन व्यक्ति को भोजन कराएं, इससे शनि के मिलने वाले बुरे प्रभाव दूर होंगें।