मंदिर को तोड़कर घर बनाने आए व्यक्ति के साथ हुआ कुछ ऐसा, जिसे देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

SNAKE

 इस दुनिया में मौजूद हर शख्स के अदर किसी न किसी चीज का डर छुपा होता हैं। कोई ऊंचाई से डरता है किसी को गहरे पानी और आग से डर लगता है, लेकिन एक ऐसी चीज इस दुनिया में मौजूद है, जिसे देखने के बाद हर किसी के पसीने छुटने लगते है। जी हां हम बात कर रहे है सांप की। सांप का नाम सुनते ही बड़े बड़े व्यक्ती की हालत खराब होने लगती है।  ये तो आपको भी पता होगा कि साँपों की दुनिया बहुत खतरनाक और जहरीली होती है। साँपों की प्रजाति में सबसे ज्यादा जहरीला सांप किंग कोबरा को कहा जाता है और भारत में कोबरा का मिलना बहुत ही आम बात हैं।

SNAKE2
source:google

ऐसी ही एक घटना से हम आफको रूबरू करवाने वाले है, जिससे सुनने के बाद आपके भी हाथ पैर फूलने लगेंगे। शायद आपको इस बात पर यकीन ना हो, लेकिन ये बात पूरी तरह से सच है। दरअसल एक व्यक्ति मंदिर को तोड़कर उस जगह पर अपना घर बनाना चाहता था, ताकी वो अपने परिवार के साथ आगे का जीवन अच्छी तरह से व्यतीत कर सके, लेकिन जैसे ही उस व्यक्ति ने जमीन की खुदाई करना शुरू किया उसके होश उड़ गए।

जिस समय ये व्यक्ति अपने औजार की मदद से खुदाई कर रहा था, उसी समय उस जगह से बहुत सारे सांप निकलने लगे। इतने सारे सांपों को एक साथ देखकर, वो सहम उठा और कुछ दूर पर जाकर खड़ा हो गया। कुछ देर बाद जब इस व्यक्ति ने इन सांपों को करीब जाकर देखा तो वो ये देखकर हैरान था कि ये दुनिया की सबसे खतरनाक सांपों की प्रजाति कोबरा है। इन कोबरा की संख्या 108 के आसपास थी और वो झुण्ड बनाकर एक जगह पर बैठे हुए थे।

SNAK3
source:google

इसके बाद व्यक्ति ने बहुत सावधानी से इन सभी कोबरा को पकड़ना शुरू किया. जब इस व्यक्ति ने अलग-अलग जगह से चीजें हटाना शुरू किया तो दूसरी जगहों से भी कोबरा निकलने लगे, लेकिन इस शख्स ने बिना डरे इन साँपों को थेली में बंद कर दिया .किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि खंडर जैसी इस जमीन पर सांप निकले कैसे?