करें तुलसी की पूजा, एक दिन में होगी मनोकामना पूरी

tulsi-

आज हम बात करेंगे की कैसे आप तुलसी माता जी का आशीर्वाद प्राप्त कर अपनी सभी मनोकामनाओ को पूर्ण कर सकते है. खास कर अगर आप तुलसी जी का ये 1 उपाय कर लेते है तो आपकी मनोकमाना 1 दिन में पूरी हो सकती है.

वैसे तो हम अपने घर में कई पौधे लगाते है परन्तु यदि हिन्दू शास्त्र के बात करें तो घर में तुलसी का पौधा होना बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है। जिस घर में भी यह पौधा होता है वहा पर बुरी एवं काली शक्तियों का प्रवेश नहीं हो पाता है। वास्तु शास्त्र में भी यह कहा गया है की जिस प्रकार एक माता अपने बच्चे की रक्षा करती है, ठीक उसी प्रकार तुलसी माता भी जिस घर में होती है, उस घर के पूरे परिवार की रक्षा वे करती है। आपके घर के वास्तु दोष भी तुलसी मां दूर करती है। तथा कोई बुरी चीज़े जैसे कहा जाता है बाधा भी नहीं रहती है।

एक बाग का हमेशा ध्यान रखें कि तुलसी के पौधे के आस-पास साफ़ सफाई रखनी चाहिए। और हमेशा जब आप जल देते है, तो ध्यान रखे की आप साफ जल ही तुलसी मां को चढ़ाये, और जो लोटा आप पानी चढ़ाने के लिए ले वह ताम्बे का हो, उसके बाद तुलसी माता की जो हम परिक्रमा करते है वैसे ही आपको परिक्रमा करनी है 11 बार उसके बाद सुबह और शाम आप सिर्फ और सिर्फ दीपक लगाए. आप अपनी मन की इच्छा तुलसी माता से कहेंगे. आप तुलसी के पौधे के पास जायेंगे और उनके पत्ते से आप अपनी मन की इच्छा बोलेंगे। यह उपाय आप करके दिखिए आप जीवन में शीघ्र ही तरक्की के रास्ते खुलने लगेंगे। विवाह बाधा यदि आपको लम्बे समय से आ रही थी तो वह बाधा भी ख़त्म हो जायेगी। एक उपाय और हम सभी अपने घर में बरकत चाहते है,  अन्नपूर्णा का वास चाहते है।

हमारे घर में धन धान्य सदैव भरा रहे इसलिए आप यह एक उपाय करेंगे. जब भी आप घर के लिए आटा खरीदे आपको इस बात का ध्यान रखना है की आपको आटा शनिवार के दिन खरीदना है या पिसवाना है. जब भी आप आटा पिसवा के लाये उसमे तुलसी के 11 पत्ते रख दीजिये। जब आपका आता खत्म हो जाता है तो उन 11 पत्तो को कही भी सुद्ध जल में विसर्जित कर दीजिये, तथा फिर से जब आप नया आटा शिनवार को खरीदे तो नए 11 तुलसी के पत्ते आटे में डाल दीजिये।

ऐसा करने से घर के बच्चो में विशेष फयदा देखा जाता है ऐसा माना जाता इस उपाय को करने से आत्मा की शांति होती है माता अन्नपूर्णा की प्राप्ति होती है वही पर घर में यदि पति पत्नी के बीच में यदि बहुत ज्यादा संबंध बिगड़ते है, मनमुटाव बहुत होता है, घर में जो है चिड़चिड़ापन यदि अधिक रहता है तो इस छोटे उपाय से आपको को मन की शान्ति तथा मानसिक परेशानियों से सबसे छुटकारा प्राप्त होगा।