धर्म-अध्यात्म

ये सपने खोल सकते हैं आपके बंद किस्मत के द्वार, जानें क्या है इनका अर्थ

सपने इंसान की एक नेचुरल आदत हैं. दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे सपने न आते होंगे. दरअसल यह सपने मुख्य रूप से दो तरह के होते हैं. एक तो वह जो हमे रात में निद्रा की अवस्था में आते हैं और नींद से जगा देते हैं और दुसरे वह जो हम अपने उज्जवल भविष्य के लिए देखते हैं. साइंस की माने तो हम रात में जो भी सपने देखते हैं, उनका हमारी असली जिंदगी से कोई न कोई ताल्लुक जरुर जुदा रहता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर सपने के अपने अलग अलग अर्थ और मायने होते हैं. यह सपने हमें आने वाली मुसीबतों के बारे में आगाह करते हैं. वहीँ कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमे आने वाले शुभ समय के संकेत देते हैं. आज हम आपको 5 ऐसे सपनों के अर्थ बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद आपको जीवन में लाभ ही लाभ अनुभव होंगे…

सपने में ईमारत निर्माण देखना

यदि आप सोते समय कोई भवन या ईमारत का निर्माण होते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए आने वाले भविष्य में तरक्की और उन्नति के संकेतों को दर्शाता है. इस सपने का अर्थ है कि जल्दी आपकी जिंदगी में खुशहाली आने वाली है और व्यापर या कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिलने वाले हैं.

खुद को गरीब अवस्था में देखना

यदि आप सपने में खुद को गरीब या दरिद्र हालातों में देखते हैं तो आपको घबराने की या फिर डरने की बिलकुल भी आवश्यकता नहीं है. बता दें की खुद को गरीब अथवा दरिद्र रूप देखने का रत यह है कि बहुत जल्द आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार आने वाला है और पैसा एवं शोहरत आपके कदम चूमने वाली है.

सपने में आत्महत्या करना

आज कल के युवा छोटी से छोटी बात पर अपनी जिंदगी ख़तम करने की ठान लेते हैं. इसका एक कारण स्ट्रेस या डिप्रेशन भी माना गया है. यदि आप सपने में खुद को मारते हुए अर्थात आत्महत्या करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपकी उम्र लंबी होने वाली है. यह सपना आपके लिए भले ही डर का विषय बन रहा होगा लेकिन हकीक़त में यह सपना आपके लये शुभ समय का संकेत लाता है.

सपने में गुलाब का फूल देखना

गुलाब का फूल सच्चे प्यार की निशानी माना गया है. ऐसे में यदि आप सपने में गुलाब के फूल या फिर गुलदस्ता देखते हैं तो समझ लीजिए आपको आपकी जिंदगी का सच्चा प्यार जल्दी ही मिलने वाला है और खुशियाँ आपके घर दस्तक देने वाली हैं.

सपने में सांप देखना

सांप का नाम आते ही सबकी हवा टाइट हो जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में सांप देखना आपके लिए शुभ समय का संकेत हो सकता है? जी हाँ, सपने में सांप देखने का अर्थ है कि जल्दी ही आपको संतान एवं धन की प्राप्ति होने वाली है जिससे आपके घर परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close