धर्म-अध्यात्म

अगर आपके घर में भी कबूतर ने बना लिया है घोंसला, तो एक बार जरूर जाने क्या हो सकता है आपके साथ

इसमें कोई शक नहीं कि कबूतर एक शांत और सीधे स्वभाव का पक्षी होता है. जी हां कबूतर का काम केवल आसमान में उड़ना है. हालांकि अगर ये कभी अशांत हो भी जाएँ तो किसी को ज्यादा नुक्सान नहीं पहुंचाता. शायद यही वजह है कि लोग किसी भी जानवर या पक्षी से ज्यादा कबूतर को पालना पसंद करते है. यहाँ तक कि जो लोग अपने घरो में कबूतर नहीं पालते, वो लोग भी कबूतरों को बेहद पसंद करते है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो लोग किसी न किसी बहाने से कबूतरों को दाना पानी डालते ही रहते है. ताकि उनका पेट हमेशा भरा रहे. जी हां ताकि उन्हें खाने और पानी की तलाश में यहाँ वहां भटकना न पड़े. मगर कई बार ऐसा होता है कि कबूतर हमारे घर में ही घोंसला बना लेते है. गौरतलब है कि कबूतर जहाँ खुद को सुरक्षित महसूस करता है वहां खुद बखुद अपना घोंसला बना लेता है.

बरहलाल अगर आपके घर में भी किसी कबूतर ने घोंसला बना लिया है तो आपको यह जानकारी एक बार जरूर पढ़नी चाहिए . वो इसलिए क्यूकि आज हम आपको बताएंगे कि घर में कबूतर के घोंसला बनाने का क्या मतलब होता है. यानि आज हम आपको बताएंगे कि कबूतर के घोंसला बनाने का आपके घर पर क्या प्रभाव पड़ता है. हो सकता है कि ये आपके घर के लिए लाभकारी हो. इसके इलावा ऐसा भी हो सकता है कि यह आपके घर के लिए हानिकारक हो. बरहलाल इस बारे में जानने के लिए तो आपको यह पूरी खबर पढ़नी पड़ेगी. तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है.

घर में कबूतर के घोंसला बनाने का प्रभाव..

अब इसमें तो कोई शक नहीं कि जीवन में सफलता पाने की इच्छा तो हर किसी की होती है. इसके इलावा किसी भी काम में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है. जी हां क्यूकि केवल भाग्य के दम पर आप सफलता हासिल नहीं कर सकते. हालांकि कई लोग कड़ी मेहनत भी करते है. इसके साथ ही काम में सफलता पाने के लिए अपनी जी जान लगा देते है. मगर फिर भी उन्हें सफलता नहीं मिलती. दरअसल सफलता हासिल करने के लिए मेहनत और भाग्य दोनों का साथ होना जरुरी है. वैसे आपको जान कर ख़ुशी होगी कि कबूतर का घर में घोंसला बनाना वास्तव में एक अच्छा संकेत है.

जी हां अगर कबूतर आपके घर में कही भी घोंसला बना ले, तो समझ लीजिये कि आपके घर में सुख समृद्धि आने वाली है. इसका मतलब ये है कि आपके जीवन में तरक्की का आगमन होने वाला है. यहाँ तक कि यह आपके घर में सुख शांति आने का संकेत है. बता दे कि इसका मतलब ये है कि आपको काफी कम समय में बड़ी सफलता मिलने वाली है. हालांकि कुछ लोग इसे बुरा समझते है. मगर हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह एक अच्छा संकेत है.

इसलिए अगर हो सके तो अब कबूतरों को हर रोज दाना और पानी दे. इससे आपको न केवल उनकी दुआएं मिलेंगी बल्कि आपके घर की समृद्धि भी बनी रहेगी. बरहलाल इससे आपका बुरा भाग्य भी अच्छे भाग्य में बदल जाएगा.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close