माँ लक्ष्मी करती हैं सदेव उस घर में निवास जहाँ होते हैं यह दो पौधे !

दोस्तों नए साल में हम आपके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं. जैसा कि हम सभी चाहते हैं कि माँ लक्ष्मी की कृपा सदेव ही हम पर बनी रहे. वो किसी भी प्रकार से हमसे रूठे नहीं. लक्ष्मी जी के घर में रहने से घर में सुख शान्ति और समृद्धि का माहोल बना रहता है. इतना ही नहीं हम माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बहुत से उपाय करते हैं. जिसमे से कुछ उपाय सफल होते हैं और महालक्ष्मी अपने अशीरवाद से अपनी कृपा हम पर बनाए रखती है.

जिस प्रकार हमारे इन प्रयासों से माँ लक्ष्मी खुश होकर अपनी कृपा बनाए रखती है, उसी तरह माँ लक्ष्मी को दो पौधे अत्यंत प्रसन्न करते हैं. आज हम आपको उन्ही दो पोधों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें घर में लगाने से महालक्ष्मी आपके घर में हमेशा निवास करेगी.

चलिए जानते हैं उन दो पोधो के बारे में –

पहला पोधा है कमल का जो महालक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है. इतना ही नहीं इसे उनका सिंहासन भी माना जाता है. जैसा की आपने देखा होगा महालक्ष्मी जी की तस्वीर में वो एक कमल के ऊपर विराजमान होती है. हम आपको बता दें कि कमल के पोधे को घर में लगाने से घर में ज्ञान, पवित्रता, शान्ति और धन कि समृद्धि बनी रहती है इसलिए कमल का पोधा घर में लगाना चाहिए.

अब हम बात करेंगे दूसरे पोधे के बारे में वो है मनी प्लांट. दोस्तों कहा जाता है मनी प्लांट घर में रखने से धन और सुख-समृद्धि बढ़ती है. इतना ही नहीं ये पौधा जितना हरा होता है घर में धन का आगमन उसी तेजी से होता है. इस पौधे को घर में लगाने से महालक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और सदेव आप पर अपनी कृपा बनाए रखती हैं.