धर्म-अध्यात्म

गुरुवार के दिन अपनी पत्नी को दे ये ख़ास चीज, घर में कभी नहीं होगी पैसो की कमी

घर की बेटी और बहुओं को लक्ष्मी का रूप माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि बहू जब घर में कदम रखती हैं तो वो लक्ष्मी के कदम रखने जैसा होता हैं. यदि आप ने नोटिस किया हो तो ऐसा कई बार होता हैं जब किसी व्यक्ति की शादी होती हैं और उसकी पत्नी घर में प्रवेश करती हैं तो उसके बाद उस युवक और उसके घर वालो की तरक्की होना शुरू हो जाती हैं. यही वजह हैं कि कई लोग ये भी कहते हैं कि लड़के कि शादी करा दो लाइफ में अपने आप सेटल हो जाएगा. इसके अलावा एक कहावत ये भी मशहूर हैं कि ‘हर सफल इंसान के पीछे एक औरत का हाथ होता हैं.’

Source: Google

इसलिए ये बहुत जरूरी है कि आप अपने घर की लक्ष्मी रूपी पत्नी की वेल्यु समझे और उसे हमेशा खुश रखे. इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके घर कभी पैसो की कमी नहीं होगी. ये उपाय आपको गुरुवार के दिन करना हैं. इस उपाय के तहत गुरुवार के दिन आपको अपनी बीवी को एक ख़ास चीज देना होगी.

wife-05_1430398796-1
source:google

गुरुवार का दिन विष्णु भगवान जिन्हें लक्ष्मीनारायण भी कहा जाता हैं, के नाम से जाना जाता हैं. लक्ष्मी जी विष्णु भगवान की पत्नी हैं. ऐसे में यदि आप विष्णु भगवान के दिन यानी गुरुवार को अपनी पत्नी (या कहे लक्ष्मी) को कुछ ख़ास चीजें देते हो तो आपका इसका बड़ा फायदा मिलता हैं. तो चलिए जानते हैं कि गुरुवार के दिन आपको अपनी पत्नी को कौन कौन सी चीजें देना चाहिए.

चाँदी या सोने का गहना:

यदि आप अपनी पत्नी को कोई गहना गिफ्ट करने जा रहे हैं तो कोशिश करिए कि आप उसे वो गुरुवार के दिन ही दे. इस दिन अपनी पत्नी को सोना या चांदी से बनी वास्तु देना काफी शुभ माना जाता हैं. इससे आपके घर लक्ष्मी ज्यादा दिनों तक रहती हैं. एक बात का और ध्यान रखे कि जिस गहने को आप गुरुवार के दिन पत्नी को दे रहे हैं उसे हमेशा अपने पास रखे. इसे भविष्य में बेचे नहीं. वरना ये उपाय काम करना बंद कर देगा. इसलिए गुरुवार के दिन सिर्फ वहीँ गहना बीवी को गिफ्ट करे जिसे आप ज्यादा दिनों तक अपने पास रख सकते हैं. यदि आप इसे बेच भी रहे हैं तो इसके बदले कोई दूसरी सोने या चांदी की वास्तु गुरुवार के दिन ही खरीद कर बीवी को दे.

पीले वस्त्र:

गुरुवार के दिन पत्नी को पीले रंग के कपड़े गिफ्ट में देना बहुत लाभकारी होता हैं. इससे आपकी पत्नी की किस्मत और भी प्रबल हो जाती हैं. इसे गुरुवार को बीवी को देने से पहले आप इसे विष्णु भगवान और लक्ष्मी जी की प्रतिमा के सामने कुछ दे जरूर रखे. इससे ये कपड़े और भी पवित्रा एवं शुभ बन जाएंगे. जब आपकी बीवी इन कपड़ों को पहनेगी तो आप साथ में मिलकर एक बार सत्यनारायण की आरती भी कर सकते हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close