ज्योतिषधर्म-अध्यात्म

जानिए सपने में उल्लू दिखने का क्या मतलब होता हैं? इसका आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा?

हम सभी रात में जब सोते हैं तो सपने जरूर देखते हैं. ये सपनो की दुनियां बड़ी विशाल और विचित्र होती हैं. इन सपनो में कब कौन आपके सामने आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. स्वप्न विज्ञान की माने तो सपने में दिखने वाली कई चीजें हमारी जिंदगी से जुड़ी होती हैं. आप सपने में क्या देखते हैं उसका कनेक्शन आपके आने वाले समय से होता हैं. कई बार सपने में दिखाई देने वाली चीजें आपको अलग अलग संकेत देती हैं. ये संकेत अच्छे और बुरे दोनों ही हो सकते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको जानवरों के सपने में दिखने का अर्थ बताने जा रहे हैं.

सपने में दिखने वाले जानवर देते हैं ये संकेत

1. गाय: सपने में गाय का दिखना शुभ माना जाता हैं. गाय को हिन्दू धर्म में काफी पवित्र माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि सपने में गाय दिख जाए तो आपके घर जल्द ही कोई मेहमान आने वाला होता हैं. ये मेहमान आपके लिए कोई खुशखबरी लेकर आता हैं. इस मेहमान की वजह से आपको लाइफ में एक बड़ा फायदा हो सकता हैं.

2. मोर: सपने में मोर दिखने का अर्थ होता हैं कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला हैं. ये धन लाभ आपको बिजनेस, नौकरी या किसी और रूप में हो सकता हैं. इस बात के भी चांस हैं कि आपको ज्यादा धन कमाने का कोई शानदार मौका मिलने वाला हैं. ऐसे में आपको इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए.

3. काला भैंसा: सपने में काला भैंसा दिखना अशुभ माना जाता हैं. इसका अर्थ हैं कि आपके परिवार या दोस्तों में किसी के साथ कोई अनहोनी होने वाली हैं. ये उनकी जान को खतरे में होने का संकेत देता हैं. ऐसे में आपको इस संकेत को समझना चाहिए और एहतियात बरतनी चाहिए.

4. कौआ: सपने में कौआ दिखना भी शुभ नहीं होता हैं. इसका मतलब हैं कि आपकी लाइफ में जल्द ही बुरा वक़्त शुरू होने वाला हैं. ये इस बात का भी संकेत देता है कि आपके स्वास्थ को लेकर कोई गड़बढ़ हो सकती हैं. सपने में कौआ दिख जाए तो आपको शनिदेव के मंदिर जाकर उन्हें तेल अर्पित करना चाहिए. कौआ शनिदेव का वाहन होता हैं. ऐसे में आप ने उन्हें मना लिया तो ये बुरा वक़्त टल जाएगा.

सपने में उल्लू दिखने का मतलब

उल्लू एक ऐसा पक्षी हैं जो ज्यादातर रात में ही दिखाई देता हैं. दिन में ये सोता हैं और रातभर जागता रहता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि यही उल्लू आपको सपने में दिखाई दे तो इसका क्या मतलब होता हैं? दरअसल स्वप्न विज्ञान की माने तो सपने में उल्लू का दिखाई देना बहुत बड़ा अपशगुन होता हैं. इसका अर्थ हैं कि आपकी जिन्दगी में कुछ बुरा होने वाला हैं. ये आपके साथ कोई बड़ी अनहोनी या घटा होने का संकेत भी देता हैं. सपने में उल्लू दिखाई देने के लगभग 21 दिनों तक आपको काफी संभलकर रहना चाहिए. अपने आसपास आने वाले खतरे को पहले ही भाप लेने में समझदारी हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close