त्योहारधर्म-अध्यात्म

दीपावली से 2 दिन पहले गाय को खिला दें ये खास चीज, मां लक्ष्मी भर देंगी झोली खाली

दीपों और रोशनी का त्यौहार यानि दीपावली हिदूं धर्म का सबसे पवित्र त्यौहार माना जाता है जो इस बार 27अक्टूबर को है. दीपावली के दिन मां लक्ष्मी और गणेश जी की विशेष पूजा की जाती है. लक्ष्मी और गणेश जी की विशेष कृपा पाने के लिए लोग बड़े ही श्रद्धा के साथ उनकी पाठ पूजा करते हैं ताकि मां लक्ष्मी उनकी हर मनचाही इच्छा पूरी कर सके. लक्ष्मी जी की पूजा बिना विधि विधान से की गई हो तो वह स्वीकार नहीं होती जिसके चलते उनको फल नहीं मिलता. आज हम आपको मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

वैसे तो शास्त्रो के अनुसार गाय को माता का दर्जा दिया जाता है. गाय में सभी देवी देवता का वास होता है जिनके गोमूत्र के सेवन से कई बीमारियों को दूर किया जा सकता है. गाय का गोबर भी इन दिनों कई औषधियों में प्रयोग होने लगा है.

आज का हमारा ये उपाय गाय से जुड़ा हुआ है जिससे कारण मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है लेकिन इसके लिए आपको एक उपाय करना है.

तो आइये जानते हैं आखिर क्या है वो उपाय…

आपको दिवाली से पहले यानि धनतेरस के दिन स्नान करने के बाद एक कटोरी में भुने हुए चने और गुड़ लेना है, ये समान लेने के बाद आपको इसको गाय को खिला दें, गाय को खिलाने के बाद गाय पर हाथ फेरे और मन ही मन में मां लक्ष्मी का आह्रान करें ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जायेगी साथ ही मां लक्ष्मी का वास आपके ऊपर बना रहेगा.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close