धर्म-अध्यात्म

कार्तिक पूर्णिमा पर 70 साल बाद बन रहा है ऐसा संयोग, जिससे लगने वाली है इन राशियों की लोटरी !

12 नवंबर को है पूर्णिमा का दिन. वह भी कार्तिक माह की पूर्णिमा, जो की साल में सबसे महत्वपूर्ण और फलदाई पूर्णिमा मानी जाती है. संयोग देखिए कि इस बार पूर्णिमा मंगलवार को है। मंगलवार जैसा कि आप जानते हैं बजरंगबली का दिन होता है और बजरंगबली का आशीर्वाद जिसकी भी सिर हो, उसके जीवन में धन की बरसात होनी तो तय है।

हम आपको बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा का दिन शाश्त्रो के अनुसार बहुत ही खास दिन माना जाता है क्योंकि दोस्तों इसी दिन देव दीपावली भी पड़ती है और इसी दिन गुरु नानक जयंती का अवसर भी पड़ता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार की पूर्णिमा पर निकलने वाला चांद 70 साल के इतिहास का सबसे बड़ा चांद होगा भी होता है.

जी हाँ इस दिन चन्द्रमा ठीक 180 डिग्री पर होता है। इस दिन चंद्रमा से जो किरणें निकलती है वह काफी सकारात्मक और लाभदायक होती है.ये किरणे दिमाग पर सीधा असर डालती है. क्यूंकि चंद्रमा पृथ्वी के सबसे अधिक नजदीक है। इसलिए पृथ्वी पर सबसे ज्यादा प्रभाव चंद्रमा का ही पड़ता है. इसलिए इस दिन मनुष्य को चंद्रमा का दर्शन अवश्य करना चाहिए और चंद्रमा को अर्घ देकर स्तुति भी करनी चाहिए।

इस पूर्णिमा का व्रत करने से मनुष्य की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. यह पूर्णिमा अन्य पूर्णिमाओ में सबसे ज्यादा लोकप्रिय होती है. मान्यता है कि यही वो दिन है जिसमे चंद्रमा अपनी सोलह कलाओं से युक्त होकर धरती पर अमृत की वर्षा करता है। इस दिन में आप कई सारे उपाय करके अपनी किस्मत को चमका सकती हैं। इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा का भी विधान है।

कार्तिक पूर्णिमा के दिन गरीबों को चावल दान करने से चंद्र गृह शुभ फल देता है.इस दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध, शहद, गंगाजल मिलाकर चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होते है. दोस्तों इस बार इस दिन बहुत सारे शुभ संयोग बन रहें हैं जिसका लाभ कुछ राशियों को मिलने वाला है. तो दोस्तों आज हम उन राशियों के वारे में बात करने जा  रहे है.

तो आपसे अनुरोध है कि आप इस वीडियो को अंत तक जरूर देखें। इस पूर्णिमा को इन राशियों का अब भाग्य खुलने वाला है जिससे इनके सभी दुखों का अंत हो जाएगा। इनके जीवन में अच्छा समय आने वाला है.  तो दोस्तों आपको वीडियो अच्छा लगा हो तो कमेंट बॉक्स में जय मां लक्ष्मी अवश्य लिखें।आपको भी अपनी राशि से सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते है तो कमेंट बॉक्स में लिख कर पूँछ सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Close