धर्म-अध्यात्म

ये 5 टाइप की लड़कियों से भूलकर भी ना करना शादी, जिंदगीभर पछताओगे

जब भी कोई लड़का जवानी की दहलीज पर कदम रखता हैं और अपने पैरो पर खड़े हो जाते हैं तो उसकी लाइफ में अगला स्टेप शादी का होता हैं. शादी जीवन के सबसे अहम फैसलों में से एक होता हैं. शादी ब्याह कोई मजाक या खेल नहीं होता हैं. ये काफी सीरियस मामला होता हैं. शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों की ही जिंदगी में काफी बदलाव आते हैं. ऐसे में जब भी आप अपने लिए किसी लड़की का चुनाव करे तो कई बातों का ध्यान रखना चाहिए.

एक गलत लड़की से शादी करने पर आपकी जिंदगी में भूचाल आ सकता हैं. आप और आपका पूरा परिवार दुःख के समुद्र में डूब सकता हैं. इसलिए आपको भूलकर भी इस टाइप की लड़कियों से शादी नहीं करनी चाहिए…

1. झगड़ालू लड़की: कई लड़कियों की आदत होती हैं कि वो हर छोटी छोटी बातों पर भी लड़ाई झगड़ा करने लगती हैं. ये लड़कियां आम तौर पर बहुत अधिक गुस्सा करती हैं. गुस्सा आना कोई बुरी बात नहीं हैं लेकिन छोटी छोटी या बेमतलब की बातों पर भी गुस्सा हो जाना या बात का बतंगड़ बना के खूब लड़ाई झगड़ा करना काफी गलत होता हैं. आप किसी भी लड़की से शादी करने से पहले उससे कुछ दिन बातचीत जरूर करे और थोड़ा समय भी बिताए. यदि आपको लगता हैं कि ये लड़की बहुत जल्दी फ़ालतू की बातो पर गुस्सा हो जाती हैं तो उससे दुरी बनाए रखने में ही भलाई होती हैं.

2. फूट डालने वाली लड़की: कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जो घर में आते से सबके बीच फूट डालने लगती हैं. ये लड़की एक खुशहाल जॉइंट फैमिली को तोड़ने पर लगी रहती हैं. इन्हें दूसरों की बुराइ करने में खूब आनंद आता हैं. ऐसे लड़कियों की पहचान करने के लिए आप इनसे खूब बातें करे और जाने कि ये अपनी बैटन में किन किन लोगो की बुराई करती हैं और क्यों करती हैं. आप चाहे तो शादी के पहले भी ये क्लियर कर सकते हैं कि आप शादी के बाद अपने भाई, माता पिता इत्यादि लोगो से अलग नहो होंगे. इस तरह आपको लड़की की इच्छा भी पता चल जाएगी.

3. शक करने वाली लड़की: कुछ लड़कियां लड़को पर हद से ज्यादा ही शक करती हैं. ये आपकी हर पल की खबर रखती हैं. आपको थोड़ा सा भी पर्सनल स्पेस नहीं देती हैं. शादी के पहले भी आप इस तरह की लड़कियों का बेहेवियर चेक कर सकते हैं कि ये आपकी कितनी खबर रखती हैं या आप से दुरी लड़कियों को लेकर कितने सवाल करती हैं.

4. पैसो की लालची: जो लड़कियां पैसो के लालच में आकर आप से शादी करती हैं उनसे दूर ही रहने में भलाई हैं. ये लड़की आगे चलकर पैसो के लिए आपको भी धोखा दे सकती हैं. पैसो की वजह से ये आपकी घर भी लड़ाई झगड़ा का कारण बन सकती हैं. इससे भी बुरा यदि आपके पास किसी वजह से पैसो की कमी हो जाए तो ये आपको छोड़ भी सकती हैं.

5. लुक देख के शादी करने वाली: इस टाइप की लड़कियों के साथ आप ज्यादा समय तक खुश नहीं रह सकते हैं. यदि कोई लड़की आपको आपके लुक की वजह से पसंद करती हैं तो उससे शादी ना करने में ही आपकी भलाई हैं. यदि शादी के बाद आपका लुक चेंज हो गया तो उसका प्यार आपके लिए कम भी हो सकता हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close