राजनीति

सुप्रीम कोर्ट ने दिया कमलनाथ को बड़ा झटका, दे डाला ये आदेश

कमलनाथ सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी हैं. सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सरकार बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.मध्य प्रदेश का सियासी संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर पहुँच गया है. इन सबके बीच CM कमलनाथ को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, दे डाला ये आदेश जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जायेंगें.

मध्य प्रदेश में अगर आज की बात करें तो एक बार फिर बहुमत परी’क्षण के म’सले पर सुप्रीम कोर्ट में सु’नवाई चल रही है. भारतीय जनता पार्टी के नेता शिवराज सिंह चौहान ने अदालत से जल्द फ्लोर टेस्ट करवाने की गुहा’र लगाई है. बुधवार की सुनवाई में SC ने MP विधानसभा स्पीकर पर क’ड़ा रु’ख अपनाया और 16 विधायकों के इ’स्तीफे ना स्वीकारने का कारण पूछा. अदालत से इतर भोपाल और बेंगलुरु में भी MP का सियासी ड्रामा अपने चरम पर है.

मध्य प्रदेश का सियासी ब’वाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. आये दिन मध्य प्रदेश में कोई ना कोई सियासी मोड़ आ जाता है. कमलनाथ को सत्ता जाने का ड़र सता रहा है. जिसकी वजह से वो फ्लोर टेस्ट नही करवाना चाहते हैं. दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह और कमलनाथ भाजपा पर आ’रोप लगाते हैं कि वो विधायक की ख’रीद-फरो’क्त करते हैं. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कमलनाथ खुद ये काम करने में लग गये हैं. तभी तो फ्लोर टेस्ट करवाने से क’तरा रहे हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Close