100 रुपये प्रतिकिलो पहुँचा प्याज,लेकिन केवल यहाँ मिल रही है सबसे सस्ती प्याज,देखिए…….

वैसे तो पूरे देश में प्याज के दामों में आग लगी हुई है लेकिन दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्याज 70 से 100 रुपये किलो तक बिक रहा है और प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के सरकार के सारे हथकंडे नाकाम साबित हो रहे हैं। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां प्याज सबसे सस्ता मिल रहा है और वो है बिहार के पटना में जहाँ प्याज 35 रुपये किलो की दर से बिक रहा है और प्याज खरीदने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है।

वहीं मंडियों में प्याज की महंगी कीमत से परेशान ग्रहकों को राहत देने के लिए बिहार के सहकारी संगठन बिस्कोमान पटना में सस्ती प्याज बेच रहा है और सस्ती दर पर प्याज खरीदने के लिए सुबह से ही लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं और लोग कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं और बिस्कोमान के द्वारा 35 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचा जा रहा है।

45 जगहों पर बिक रहा है सस्ता प्याज-

बिस्कोमान परिसर सहित शहर के अलग-अलग हिस्सों में बनाए गए काउंटरों पर मंगलवार को काफी भीड़ देखी गई थी और बिस्कोमान ने मंगलवार को लगभग 1.20 लाख किलो प्याज की बिक्री की और प्याज की बिक्री के लिए बिस्कोमान ने पटना में 45 काउंटर बनाए हैं और इनेके अलावा अलग-अलग जगहों पर 12 वैन के जरिये भी प्याज बेचा जा रहा है और बिस्कोमान एक आदमी को 2 किलो प्याज दे रहा है।

वहीं सस्ती दर पर प्याज खरीदने के लिए एक महिला अपनी बेटी की शादी का कार्ड लेकर लाइन में अपनी बारी का इंतजार करती नजर आई और खुले बाजार में प्याज़ के दाम 80 रुपये के पार हैं तो ऐसे में बारात के भोज का टेस्ट फीका न हो जाए, इसके लिए लड़की की मां बिस्कोमान ओनियन सेल काउंटर पर झोला लेकर पहुंच गई और महिला ने बताया कि उसे शादी के लिए 50 किलोग्राम प्याज की जरूरत है।

सरकार ने 30 सितंबर को प्याज पर स्टॉक लिमिट लगाई थी जिसके अनुसार, खुदरा कारोबारियों के लिए 100 क्विंटल और थोक कारोबारियों के लिए 500 क्विंटल प्याज रखने की अधिकतम सीमा तय की गई थी और यह समय सीमा 30 नवंबर को समाप्त हो रही थी, मगर अब अगले आदेश तक जारी रहेगी।