देशराजनीति

आरक्षण की मांग पूरी नहीं होने पर मराठा मोर्चा का आज महाराष्ट्र बंद

वीरेंद्र पवार ,मराठा मूक मोर्चा समन्वयक के मुताबिक आरक्षण की मांग पूरी नहीं होने से नाराज मराठा मोर्चा ने आज महाराष्ट्र बंद की घोषणा की है। लेकिन आज के बंद में मुंबई, सातारा, सोलापुर और पुणे को शामिल नहीं किया गया है। ऐसा पंढरपुर से दर्शन कर लौट रहे भक्तों (वारकरी) को मुंबई वापस लौटने देने के लिए किया गया है।

मुंबई में बुधवार को बंद किया जा सकता है कल औरंगाबाद में जलसमाधि आंदोलन में आंदोलनकारी काका साहेब शिंदे की मौत के बाद आंदोलन तेज कर दिया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने युवक की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये परिवार को मदद का भरोसा दिया है साथ ही लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की है।

इससे पहले मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को घेरने की तैयारी करने की योजना बना रहे मराठा क्रांति मोर्चा के कम से कम 20 सदस्यों को एहतियाती तौर पर हिरासत में लिया गया है। ये उस समारोह स्थल की ओर बढ़ रहे थे जहां आज मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पहुंचने वाले थे। फडणवीस सोमवार को पुणे के चिंचवड इलाके में ‘ क्रांतिवीर चापेकर राष्ट्रीय संग्रहालय ’ के भूमि पूजन सहित कई समारोह में शिरकत करने जा रहे थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close