जेटली के बाद भाजपा के इस बड़े नेता का निधन, बीजेपी में शोक की लहर

जिले के तिलोई विधानसभा के पूर्व विधायक डॉ मोहम्मद मुस्लिम का लखनऊ में निधन हो गया। वे पिछले कई दिनों से बीमार तल रह थे। उनको लखनऊ के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दो बार विधायक रह चुके डॉ मोहम्मद मुस्लिम हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे। लंबे समय से बीमार रहने की वजह से उनका निधन हो गया।

डॉ मोहम्मद राहुल गांधी की पारंपरिक सीट अमेठी में कांग्रेस को झटका देते हुए डॉ. मोहम्‍मद मुस्‍लिम ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। अमेठी में मोहम्‍मद मुस्‍लिम को बड़ा मुस्‍लिम चेहरा माना जाता था। वो कांग्रेस व सपा के टिकट पर भी विधायक रह चुके थे। पिछले विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस छोड़कर बीएसपी में शामिल हो गए थे। व अप्रैल में उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली थी। शुरुआती राजनीति में डा. मुस्लिम ने रायबरेली शहर की नगर पालिका का चुनाव भी लड़ा था। हिंदू-मुस्लिम की हवा चलने के कारण वह मोहनलाल त्रिपाठी के मुकाबले चुनाव हार गए थे।

रायबरेली जिले से ताल्‍लुकात रखने वाले डॉ. मुस्लिम अमेठी जिले की तिलोई से सियासत करते थे। इस सीट से वो 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से विधायक चुने गए थे। इससे पहले 1996 में वो सपा के टिकट पर जीते थे। विधानसभा चुनाव 2017 से ऐन पहले डॉ. मुस्लिम कांग्रेस छोड़कर बसपा के साथ चले गए थे। 2017 के पहले उनको अमेठी में कांग्रेस के मुस्लिम प्रतिनिधि के तौर पर जाना जाता रहा है।