BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर- किसकी बनेगी सरकार, किसका होगा वार !

कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पार्टियों को जीत दिलाने के लिए चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी. चुनाव प्रचार में दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने का एक भी मौका हाथ से नहीं जाने दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत भाजपा एवं कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने वोटर्स को लुभाने की कोशिश में एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा.
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. वैसे, चुनाव बाद सर्वेक्षणों में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. कर्नाटक में 12 मई (शनिवार) को 222 सीटों पर मतदान हुआ था. चुनाव कार्यालय के मुताबिक मतगणना लगभग 40 केंद्रों पर सुबह 8 बजे शुरू हुई. चुनाव परिणाम देर शाम तक स्पष्ट होंगे

Source- Google

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के बेलगावी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”अब आराम से मत बैठो. अगर आपको लगता है कि कोई वोटिंग नहीं कर रहा है, तो उसके घर जाओ और उसको हाथ-पैर बांधकर बीजेपी के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए लेकर आओ.”
कर्नाटक में जारी मतगणना में अब ऐसा लग रहा है कि राज्य में सत्तासीन कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली BJP ने झटका दे ही दिया है. सुबह 9:27 बजे तक पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में BJP 50 सीटों के फायदे के साथ 88 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्याशी 83 सीटों पर ही आगे हैं, और उसे 34 सीटों का मुकसान होता नज़र आ रहा है.
JDS गठबंधन भी ‘किंगमेकर’ की भूमिका में स्पष्ट होता जा रहा है, और उसके उम्मीदवार 40 सीटों पर आगे हैं, और उन्हें चार सीटों का फायदा होने जा रहा है. एक सीट पर अन्य उम्मीदवार आगे है, और अन्य दलों को पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में 21 सीटों का नुकसान है.

Source- Google