देश

सीएम बनते एक्शन में आए येदियुरप्पा, सबसे पहले किया यह बड़ा फैसला!

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजने आने के बाद से राजनीतिक पार्टियों का सियासी ड्रामा चरम पर है। इस बीच बीते दिन 17 मई को बीजेपी नेता और सीएम पद के उम्मीदवार रहे बी एस येदियुरप्पा ने राज्या के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। जिसके बाद उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

Source: Google

आपको बता दें कि चुनाव में 104 सीटों के सथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। जबकि कांग्रेस+जेडीएस 117 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए राज्य में अपनी सरकार बनाने का दावा किया है। इस लिहाज से अभी ये सियासी ड्रामा कुछ और दिनों तक जारी रहेंगे। हालांकि इस बीच सीएम पद की शपथ लेते ही येदियुरप्पा ने बड़ा ऐलान किया है।

Source: Google

खबरों के बाद सीएम ने किसानों के लिए एक ऐसा ऐलान किया जिसने पूरे प्रदेश की जनता को झूमने पर मजबूर कर दिया। दरअसल राज्य के नए सीएम ने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया है। हालांकि सीएम के इस फैसले का औपचारिक ऐलान होना बाकी रह गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कर्जमाफी को लेकर राज्य की जनता के बीच एक अलग किस्म की खुशी दिख रही है।

Source: Google

खबरों के अनुसार बीजेपी सरकार के इस ऐलान के बाद राज्य के करीब एक लाख किसानों को इसका फायदा होने वाला हैष सीएम येदियुरप्पा ने शपथ लेने के बाद कहा कि मैं अपने वादे के अनुसार कर्नाटक के किसानों की कर्जमाफी का ऐलान करता हूं। गौर हो कि चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी की ओर से किसानों के लिए कर्जमाफी का ऐलान किया गया था।

Source: Google

इसके साथ ही आपको बता दें कि राज्य के 24 वें सीएम के तौर पर शपथ लेने के साथ ही येदियुरप्पा ने अपनी सरकार और बहुमत को 100 प्रतिशत भरोजा जताते हुआ कहा कि उनकी सरकार के पास बहुमत है और वह अगले पांच सालों तक सरकार चला सकते हैं। हालांकि येदियुरप्पा ने फिलहाल अपना बहुमत पेश नहीं किया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close