हिमाचल हादसे पर इस बच्चे ने जो बताया, उसे जान सन्न रह जाएंगे आप…

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक भयंकर सड़क हादसे में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मारे गए लोगों में 23 स्कूली बच्चे शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कांगड़ा जिले के नूरपुर के पास गांव चेली में एक स्कूल बस गहरी खाई में जा गिरी। वहीं इस दौरान एक चमत्कार भी हुआ जिसमें एक रणबीर नाम का बच्चा हादसे से पहले ही बस से गिर गया।

Source: Google

10 साल के रणबीर ने बताया कि बाइक वाले को बचाने के लिए ड्राइवर ने अचानक से बस का स्टेयरिंग घुमाया और बस नीचे लुढ़क गई। इस दौरान बस उसके सीट के पास का शीशा टूटा और बस से बाहर गिर गया। जिसके बाद उसने उपर पहुंच कर हादसे की जानकारी दी। इस दौरान रणबीर के अलावा एक अवनी नाम की बच्ची भी बस से बाहर गिर गई।

Source: Google

इस भीषण हादसे में 5 से 12 साल के उम्र के 23 बच्चों की मौत हो गई, जबकि चालक के साथ दो शिक्षिकाएं भी काल के गाल में समा गई। ताजा जानकारी के अनुसार हादसे में 10 बच्चे घायल भी हुए हैं। ये सभी बच्चे एक निजी स्कूल में पढ़ते थे। हादसे के बाद राज्य के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट पीड़ित परिवारों के प्रती अपनी और सरकार की संवेदना व्यक्त की है।

Source: Google

जानकारी के अनुसार, सीएम ने खाद्य व आपूर्ति मंत्री किशन कपूर को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले में न्यायिक जांच के भी आदेश दिए गए हैं। ये सभी बच्चे बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल के थे। दुर्घटना में घायल हुए बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Source: Google

हादसे के बाद राज्य के सीएम के अलावा भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पीड़िता परिवारों के प्रती संवेदना व्यक्त की है। स्कूल बस के साथ हुए भयंकर हादसे ने पूरे देश को झकझोर दिया है।