Life StyleTrendingदेश

कोरोना वायरस के डर के बीच आई अच्छी खबर, सारी दुनिया खुश है

अगर आप कोरोनावायरस के दौर में खुशखबरी सुनना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना होगा, तो चलिए शुरू करते हैं।


बीबीसी न्यूज़ के माध्यम से यह जानकारी सामने आई है कि कोरोनावायरस को समझ लिया गया है यह वायरस आखिर है क्या संक्रमण के शुरुआती मामलों में ही इस वायरस को डिटेक्ट कर लिया गया था वैज्ञानिक इस वायरस पर कुछ ही दिनों में अध्ययन कर सके थे कोरोना वायरस को ठीक करने वाले टीके आने वाले हैं।


एक संभावित टीके का परीक्षण शुरू हो चुका है हालांकि कोरोना वायरस के टीके का हमको 2021 तक इंतजार करना होगा दुनिया भर के वैज्ञानिकों की 8 टीमें इस टीके को निजात करने में लगी हुई है इस वायरस से संक्रमित लोग 70% ठीक हो चुके हैं संक्रमित लोगों में 80% लोगों में मामूली लक्षण दिखाई देते हैं कोरोनावायरस में साफ-सफाई एक बहुत बड़ा तैयार है।


कोरोना वायरस पर चीन ने रोकथाम लगा ली है और चीन में कोरोना वायरस के नए मामले गाना बंद हो चुके हैं दक्षिण कोरिया में भी कोरोनावायरस के संक्रमित लोगों की कमी आई है कोरोना वायरस को अभी भी रोका जा सकता है विश्व स्वास्थ संगठन यानी WHO के अनुसार कड़े कदम उठाने वाले देश संक्रमण के प्रयास को रोकने में सफल हुए हैं आप भी इस वायरस को रोक सकते हैं लोगों से दूरी बना कर रखना कोरोना वायरस को दूर रखना है।

Tags
Show More

Related Articles

Close