इन 4 राशियों पर भगवान विष्णु होंगे मेहरबान, चमकने वाली है किस्मत!

Vishnu

दोस्तों हम लोग हमेशा से ही अपने भविष्य को लेकर काफी उत्‍सुक रहते है, आपको बता दे कि मनुष्य के जीवन में ग्रहों की चाल का बहुत बड़ा महत्व होता है, इनकी चाल से सीधा हमारे सामान्य जीवन पर असर पड़ता है। कभी कोई ग्रह किसी राशि के लिए खुशिया लेकर आता है तो कभी दिक्‍कतों का सामना भी करना पड़ता है, इसी क्रम में इस बार के परिवर्तन में कुछ खास राशियों को लाभ होने वाला है, माना जा रहा है, कि ऐसा महा संयोग वर्षो बाद बना है,

Vishnu2
Source: Google

जिसमें भगवान विष्‍णु जी स्‍वयं इन राशियों पर कृपा बरसाने वाले है, जिन राशियों पर भगवान विष्‍णु की विशेष कृपा होने वाली है, वो कुछ इस प्रकार से है।।।।

मकर राशि:

Source: Google
Source: Google

मकर राशि के जातकों को 10 मई, गरुवार के दिन सत्यनारायण कथा के बाद ब्राह्मण को भोजन जरूर करवाना हैं। ध्यान रहे आपको इस दिन पीले वस्त्र जरूर पहनना है। साथ ही आपको बता दें कि आप मई के महीने में जितना ज्यादा दान धर्म का काम करेंगे। ऐसा करने से आपको बहुत ज्यादा धन की प्राप्ती होगी।

वृषभ राशि:

vishnu3
Source: Google

वृषभ राशि के जातको पर विष्णु जी बहुत ज्यादा प्रसन्न नजर आ रहे हैं। आप 10 मई को सत्यनारायण की कथा करावाऐ बहुत शुभ रहेगा। ऐसा करने से आपको बहुत लाभ होगा। साथ ही आपको बता दें कि आप जब भी किसी शुभ काम के लिए कहीं जा रहे हो तो पीले रंग के वस्त्र पहने। इससे आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा।

कन्या राशि:

कन्या राशि के जातको को इस दिन अपने घर में सत्यनारायण की कथा जरूर कराए। आपको पूजा के समय लाल रंग के वस्त्र धारण करने है। ऐसा करेने से ज्यादा फल की प्राप्ती होती है। आप जब किसी शुभ काम करने जा रहे हो, तो लाल कपड़े जरूर पहने। ऐसा करना अधिक शुभ रहेगा। साथ ही आपको इस कथा को कराने के बाद गाय को भोजन अवश्य खिलाना है। ऐसा करेने से आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। आपका आने वाला समय बहुत अच्छा होने वाला है।

मीन राशि:

Vishnu5
Source: Google

मीन राशि के जातक इस दिन सत्यनारायण कथा के बाद ब्राह्मण को भोजन जरूर कराए। साथ ही आप मई के महीने में जितना ज्यादा दान करेंगे, उतना ही मीठा फल प्राप्त होगा। आपका आने वाला समय बहुत अच्छा होने वाला है। भारी धन की प्राप्ती हो सकती हैं। आपके हर रूके हुए काम पूर्ण होंगे।