ऐसे हाथों वाले व्यक्ति होते है भाग्यशाली

06-3

इस दुनिया में अधिकतर इंसान अमीर बनने के लिए हर दिन एक कर लगन से मेहनत करता है जिससे की वो अमीर और धनवान की श्रेणी मे शामिल हो जाय फिर भी अगर आपको नशीब में धन की प्राप्ति नहीं होती है।  या अगर धन आता है और बचत नही हो पाता है, और हम अपने परिवार का ठीक से देखभाल नहीं कर पाते है। दिन-रात मेहनहत करने पर भी सफलता नहीं मिल पाती है तो हम जिंदगी से रुठने लगते है और ऐसी स्थिति मे हम ज्योतिष के पास पहुंच जाते है, और उनका सहारा लेते है उसके द्वारा हमें ऐसी कुछ जानकारी दी जाती है जो शायद ही हम लोग को मापुस हो..

long_ring_finger_big_penis-1
source:google

 

जानकारी के लिए बात दे कि हम सभी के शरीर की बनावट में हमारे हाथों की अंगुलियों हमारे व्यवहार और व्यक्तित्व को बताता है। कुछ लोग इसको ‘फेरेनोलॉजी’ से, तो वहीं कुछ इसको ज्योतिष शास्त्र से जोड़कर देखते हैं,  आज हम इसी जुड़ी बातों को बताने वाले है, जिसमें हम तर्जनी और अनामिका के संबंध में कुछ खास तरह का बात है..

a5f8cba2e8ec3a35b8b1f5b8ab50eb47-1
source:google

तर्जनी अंगुली का अनामिका से बड़ा होना – ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की तर्जनी अंगुली अनामिका से बड़ी होती है, ऐसे लोग बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोगों में हमेशा कुछ नया सीखने की ललक होती है और ये हमेशा अपना काम करते रहते हैं।

screenshot_20171214_10382085443509-e1525242678940-2
source:google

अनामिका अंगुली का तर्जनी अंगुली से बड़ा होना – जिन लोगों की अनामिका अंगुली तर्जनी अंगुली से बड़ी होती है, वे लोग थोड़े गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। ये लोग केवल सपने देखने वाले लोगों में से नहीं होते हैं। इनमें अपने सपनों को पूरा करने की हिम्मत होती है। यह लोग बिना किसी दूसरों की परवाह किए हमेशा अपने काम में रुचि रखते हैं।

9339af0f875dbc6aa79777bec63529fb-1
source:google

अनामिका और तर्जनी अंगुली का बराबर होना – जिन लोगों की अनामिका अंगुली और तर्जनी अंगुली बराबर होती है, ऐसे लोगों को उनका ईमानदार स्वभाव भी उन्हें खास बनाता है। अपनी किस्मत के धनी ऐसे लोग हमेशा ही शांति प्रिय होते हैं, लेकिन उकसाने पर इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है।