ज्योतिष

जानिए 12 राशियों में से दुनिया की सबसे शक्तिशाली और ताक़तवर राशि कौन सी हैं ?

ज्योतिष शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत बड़ा हाथ है. ये एक ऐसा ज्ञान हैं जिससे किसी भी मनुष्य का स्वाभ और उसके अंदर छुपी हई शक्ति का पता लगा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशि बताई गई हैं. हमारी जिंदगी इन राशियों के ग्रहों के चाल के आस पास चलती रहती हैं. वहीं आज हम आपको बताने जा रहे है कि सबसे शक्तिशाली और ताक़तवर राशि कौन सी है.

rashi_fal
source:google

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि इन राशियों में ऐसी कौन सी शक्ति पाई जाती हैं. जो इन्हें दुनिया में शक्तिशाली बनाती हैं.

तो आइये जानते हैं…

Capture66
source:google

कौन राशि है सबसे शक्तिशाली

इस दुनिया की सबसे शक्तिशाली और ताक़तवर राशि मेष और सिंह राशि हैं. बता दें कि सिंह राशि के आराध्य भगवान सूर्य हैं और मेष राशि के आराध्य भगवान शिव हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि और सिंह राशि छत्रिय कुल की राशि मानी जाती हैं. इनकी हिम्मत और वीरता इन्हें सबसे ज्यादा शक्तिशाली और ताक़तवर बनता हैं.

rashi
source:google

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों का मंगल राशियों में सबसे मजबूत होता हैं, जिस वजह से इस राशि को पहले नंबर पर रखा गया है. सिंह राशि का मंगल भी बहुत मजबूत होते है. इस राशि के जातक ख़ुद भगवान सूर्य देव का रुप होते हैं. इस राशि के जातक बहुत ऊर्जा वान होते हैं और अपने जीवन में हमेशा जीत हासिल करते हैं. साथ ही इनकी बुद्धि और विवेक इन्हें और भी ज्याजदा शक्तिशाली बनाता हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Close