मेष राशि में सूर्य के प्रवेश के कारण इन 6 राशि वालों के जीवन पर पड़ने वाला है ऐसा असर

सौरमंडल में आग के गोले की तरह धधकता एक ग्रह जिसका नाम सूर्य है। सौरमंडल में सूर्य नही होता, तो आज पृथ्वी पर जन-जीवन की कल्पना नही कर सकते! ऐसी मान्यता है कि हिंदू धर्म ग्रन्थों में सूर्य को जगत पितामह कहा गया है। सूर्य एक बेहद शक्तिशाली ग्रह है जिसके कारण और भी ग्रहों को ऊर्जा मिलती है।

Source: Google

वैदिक परंपराओं के अनुसार ज्योतिषियों ने बताया है कि सूर्य जीवन में सफलता दिलाने वाला ग्रह है, कहां जाता है कि सूर्य देव कि नजर जिस जातक पर पड़ जाती है तो वे मान सम्मान और प्रतिष्ठा का मोहताज नही रहते। हालांकि इस महीने सूर्य मेष राशि में प्रवेश करने वाला हैं। जिसके कारण वो कुछ और राशियों के लिए खुशखबरी ला सकते हैं। आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।

Source: Google

मेष: इस राशि पर सूर्य ग्रह का विशेष कृपा होने वाली है। इस राशि के जतक सरकारी काम करते है तो ज्यादा मात्रा में आय में बचत हो सकती है, व्यवसाय में तरक्की होगी, किसी भी कार्य क्षेत्र में सफल होगे के संयोग दिख रहे हैं।

वृषभ: इस राशि के जातक के राशि में 12वें भाव में सूर्य का संचरण होने वाला है। जिस वजह से इस राशि के लोगों को विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। साथ ही इनके कैरियर में भी बड़े बदलाव के संयोग दिख रहे हैं।

Source: Google

सिंह:  इस राशि जातक के राशि के नौवें भाव में सूर्य का प्रवेश हो रहा है, जिससे आने वाले दिनों में समाज में और अधिक सम्मान बढ़ेगा, किस्मत भी इस दौरान आपका साथ देगी, अगर आप कार्यक्षेत्र से जुड़े है और किसी काम के लिए लंबी यात्रा पर जाने वाले हैं तो यह यात्रा फलदायी होगी।

वृश्चिक: सूर्य वृश्चिक राशि के छठवें भाव में प्रवेश करने वाला है। इससे आपके विचार में सहनशीलता आयोगी आप हर चुनौती को डटकर सामना करेंगे, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगा। और साथ ही कार्य क्षेत्र में आपको सफलता भी मिलेगी।

Source: Google

धनु: इस राशि के जातकों के राशि के पांचवे भाग में सूर्य का प्रवेश होने वाला है। जिसके आप पर सार्थक असर होगा और धन पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा,  किसी भी कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलने के संयोग दिख रहे हैं।

कुंभ: इस राशि के जातकों के राशि के तीसरे भाव में सूर्य का संचरण हेने वाला है, जिसका असर इनके जीवन पर भी पड़ेगा। इर राशि के जातक सूर्य की कृपा से अधिक ऊर्जावान बनेंगा और उनकी भाषा में भी बदलाव संभव हैं।