हमेशा अकेलेपन से घिरे रहते हैं ये 4 राशि के लोग, कहीं आपकी राशि भी…

व्यक्ति का पूरा जीवन चक्र ग्रहों और राशियों के चाल पर चलता रहता है और ग्रह हमेशा अपने मार्ग बदलते रहते है। जिसकी छाया हमारे राशियों पर पड़ती हैं, जिसके कारण जीवन में उठा-पठक का दौरा देखने को मिलता ही रहता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के जानकार है अपते जन्मतिथी के आधार पर अपके बीते हुए कल और आने वाला कल के बारे सटीक जानकारी दे सकते हैं।

Source: Google

दरअसल ये बात शायद आप भी जानते है कि प्रायः इंसान का जीवन अकेले जीने का नही होता है, इसके लिए किसी साथी की जरुरत पड़ती है। फिर भी कई लोगों को अकेले जीवन जीते देखा जाता है। जिसका एक बड़ा कारण राशियों में ग्रहों के चाल और दशा में बदलाव को भी माना जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियां बताई गयी है जिनकी जिंदगी हमेशा अकेलेपन से घिरी होती है। इन में कुछ लोगों को साथ अच्छा नही लगता। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसी ही राशियों के बारे में बताने वाले है जिन्हें अकेला रहना पसंद होता है|

Source: Google

कर्क राशि: इस राशि के जातक अकेला रहना पसंद करते है। इन लोगों को कभी सप्ताहिक छुट्टी मिलती है तो भी वो घूमना-फिरना, मौज-मस्ती करना पसंद नही करते हैं और घर में ही रह जाते हैं। पूरा समय घर पर ही व्यतित कर देते है। भीड़भाड़ वाले जगह पर जाने से हमेशा बचने का प्रयास करते हैं और अपना समय परिवार के बीच ही बीताना पसंद करते हैं।

कन्या राशि: इस राशि के जातक अपनी ही दुनिया में मौज मस्ती करते रहते हैं, उनको किसी से अधिक मतलब नहीं होता है और वे अकेले में ही रहना ज्यादा पसंद करते हैं। ये लोग बहुत ही शर्मीले किस्म के होते हैं जिसके कारण इनके ज्यादा दोस्त,मित्र भी नही होते। ये लोग दोस्ती भी करते है तो उनको समय देने से कतराते है। समूह के बीच रहना इनकी आदत नही होती और यही वजह है कि ये अपनी अलग ही मस्ती में खोये रहते हैं।

rashi2
SOURCE: google

मकर राशि: आपको बता दें की इस राशि के लोग हमेशा हर किसी के साथ संतुलन बनाये रखने में कामयाब होते हैं। इस राशि के लोग भीड़भाड़ में भी रह सकते है और अपने दोस्तों के साथ मैज-मस्ती करने के साथ-साथ अकेले रहने में भी इन्हें अधिक परेशानी नही होती। फिर भी ये अकेले में रहना ज्यादा पसंद करते है।

मीन राशि: इस राशि के जातक अत्यधिक सपने देखते हैं और हर संभव वो इसे पूरा करने के प्रयाशों में लगे रहते हैं। ये लोग अपने सपने को पूरा करने के लिए लोगों से अलग अपनी दुनिया में ही मस्त रहते है। ये लोग पढाई मे रुचि ज्यादा रखते है। जिससे इनकी जिंदगी में दोस्त कम होते है और हर छुट्टी का दिन भी अकेले में ही बीता देते है।