क्या सपने में आता है मामा तो हो जाए सावधान, जानें सोते वक्त रिश्तेदार दिखने का मतलब क्या होता है

dream

ज्योतिषियों का कहना है कि जब भी व्यक्ति को सपने में कुछ दिखता है तो इसके पीछे कुछ ना कुछ बात जरुर होती है। सपने में जब कुछ दिखता है तो इसके पीछे कई तथ्य छिपे होते हैं। कई बार हमारे सपने ऐसे होते हैं कि वो भविष्य में होने वाली घटनाओं की चेतावनी देते हैं। माना जाता है कि यदि कोई महिला साड़ी में दिखे तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके घर में पैसे आने वाले हैं। माना जाता है कि लाल श्रृंगार में देखने को महालक्ष्मी का रूप माना जाता है। ये इस बात को दर्शाता है कि अगर किसी व्यक्ति को पैसे की कमी चल रही है तो उसकी समस्या जल्दी ही दूर होने वाली है।

dream2
source:google

सपने में यदि अपना कोई परिजन दिखता है तो इसका अर्थ ये होता है कि कोई शुभ संकेत है। किसी व्यक्ति को सपने में मामा यानि माता के भाई दिखाई देते हैं तो वो एक शुभ संकेत होता है और ये सुरक्षा, प्यार, बुद्धिमानी का संकेत माने जाते हैं। ये व्यक्ति के लिए किसी उत्साहपूर्ण पर्व का संकेत माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति अपने मामा के सपने में आने से डरता है तो इसका ये अर्थ हो सकता है कि उस व्यक्ति के जीवन में प्यार और शांति का अभाव है। इसी के साथ यदि आप सपने में अपने साथ मामा को किसी शादी या पार्टी में देखते हैं तो इसका ये अर्थ हो सकता है कि किसी आपको किसी शोक सभा में जाना पड़ सकता है जो बिल्कुल भी शुभ नहीं है।

dream3
source:google

यदि कोई स्त्री सपने में अपने पति को देखती है तो माना जाता है कि उस महिला का शादीशुदा जीवन खुशियों से भरने वाला है। भाई सपने में दिखाई देता है तो इसका अर्थ होता है कि आपके नए मित्र बन सकते हैं। सपने में माता का दिखाई देना सौभाग्य की निशानी मानी जाती है। इसका अर्थ होता है कि कोई शुभ समाचार जल्द ही मिलने वाला है। दादा-दादी या नाना-नानी सपने में दिखाई देने का अर्थ होता है कि जीवन में सुरक्षा और बुद्धिमानी बढ़ने वाली है। यदि किसी को गुरु या अध्यापक सपने में दिखाई देता है तो उसका अध्यात्म के प्रति झुकाव बढ़ सकता है।

dream4
source:google