ज्योतिष

मेष, कन्या और कुंभ राशि के लोगो में होती हैं ये बुरी आदतें, इन्हें आज ही सुधार ले वरना दिक्कत आएगी

दोस्तों कुछ दिनों पहले हमने आप लोगो को मेष, कन्या और कुंभ राशि की कुछ खासियतें और खूबियाँ बताई थी. लेकिन इंसान के अंदर यदि कुछ अच्छाईयां होती हैं तो कुछ बुराइयां भी जरूर होती हैं. इसलिए कहते हैं कि कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको मेष, कन्या और कुंभ राशियों की कुछ बुरी आदतों से अवगत कराने जा रहे हैं. यदि आप भी इस राशि के अन्दर आते हैं और आपके अन्दर ये बुरी आदतें हैं तो इन्हें तुरंत सुधार लीजिए वरना लाइफ में आपको कई सारी परेशानियों का सामना करना बढ़ सकता हैं.

मेष राशि:

rahi3
Source: Google

इस राशि के लोग बहुत आलसी होते हैं. इन्हें मेहनत वाला काम करना ज्यादा पसंद नहीं होता हैं. इस आलस के चक्कर में ये हमेशा अपने तेज़ दिमाग का इस्तेमाल करते हैं और को ऐसा बीच का जुगाड़ लगाते हैं कि काम भी जल्दी हो जाए और ज्यादा मेहनत भी ना करना पढ़े. कभी कभी ये चीज काम आती हैं. लेकिन फिर भी कई बार इनका आलास इन्हें ले डूबता हैं और सामने वाले पर इनका इम्प्रेशन खराब हो जाता हैं. आलसी होने के साथ साथ ये लोग बड़े जिद्दी बभी होते हैं. ये हमेशा अपने मन की करना पसंद करते हैं. दूसरों की बिलकुल भी नहीं सुनते हैं. यदि ये गलत हो तब भी ये अपनी जिद पर अड़े रहते हैं और सामने वाले को नज़रअंदाज़ कर देते हैं. इनका ये रवैया कई बार सामने वाले से रिलेशन बिगाड़ लेता हैं.

कन्या राशि:

rashi4
Source: Google

इस राशि के लोग हमेशा अपने बारे में सोचते हैं. ये काफी स्वर्थी होते हैं. ये हमेशा वही काम करना पसंद करते हैं जिसमे इनका फायदा हो रहा हो. सामने वाले पर इस काम का क्या असर पड़ेगा इसकी इन्हें नहीं पड़ी रहती हैं. ये लोगो की सोच होती हैं कि पूरी दुनियां इन्ही के ईद-गिद घुमती हैं. ऐसे में ये हर व्यक्ति से यही अपेक्षा करते हैं कि वो भी इनकी सोच के अनुरूप काम करे. ये दूसरों के ओपिनियन की रिस्पेक्ट करना नहीं जानते हैं. ये हमेशा खुद को ही बड़ा जानकार मानते हैं. ये जो कर दे बस वही सही हैं. इनकी इस सोच की वजह से कई बार दुसरे से लड़ाई भी हो जाती हैं.

कुंभ राशि:

इस राशि के लोग झूठ बोलने में माहिर होते हैं. ये अपने काम या मतलब के लिए कहीं भी और किसी से भी झूठ बोल सकते हैं. ये एक्टिंग करने में भी उस्ताद होते हैं जिसके चलते लोग इनके झूठ को आसानी से पकड़ नहीं पाते हैं. इस बात का फायदा ये लाइफ में बहुत उठाते हैं. लोगो को बेवक़ूफ़ बनाना इनके बायें हाथ का खेल होता हैं. हालाँकि इस झूठ की वजह से बाद में इनकी इमेज भी डाउन हो जाती हैं. इनमे से कुछ लोग तो धोखा देने में भी माहिर होते हैं. ऐसे में इनके ऊपर भरोसा करना भी थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं.

नोट: ये सभी बुरी आदतें इन राशियों के 75 प्रतिसत लोगो पर ही लागू होती हैं. हो सकता हैं कि बाकी के 25 प्रतिसत लोगो में ये बुरी आदतें ना हो.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close