2 अक्षर के इस मंत्र का करें 3 बार जाप, फिर दिखेगा ऐसा चमत्कार…

अपने पौराणिक परंपराओं के लिए दुनिया भर में मशहूर भार देश में धर्म भी एक उच्च स्थान रखता है, यहां रहने वाले सभी लोग किसी न किसी धर्म से जुड़े हैं। ऐसे में भारत में हर दिन एक खास दिन होता है, जैसे सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ के लिए खास है तो मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है।

SOURCE- GOOGLE

लोगों के बीच ऐसी मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी का नाम जपने और पूजा-पाठ करने का खास महत्व होता है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जिससे आपके उपर हनुमान जी की खास कृपा रहेगी।

SOURCE- GOOGLE

इससे पहले आपको बता दें कि हनुमान जी को लेकर ऐसा कहा जाता है कि सीता माता ने उन्हें वरदान दिया था, जिसकी वजह से वह आज भी धरती पर वास कर रहे हैं। ऐसी मान्यता है कि हनुमान जी आपके सभी कष्टों को हर लेते हैं और आपके जीवन को खुशियों के भर देते हैं।

SOURCE- GOOGLE

हनुमान जी का रक्षा कवच भी लोगों के बीच काफी प्रचलित है, इन्हें इतना शक्तिशाली बताया गया है कि इसके धारण करने के बाद शत्रु या मित्र के रूप में शत्रु, कोई भी आपका ‘बाल भी बांका’ नहीं कर सकता। इस कवच को धारण करने के दौरान अगर इस छोटे से मंत्र का जाप करते हैं तो इसकी शक्ती और भी बढ़ जाती है।

दरअसल, ये बात हर किसी को पता है कि हनुमान जी मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के परम भक्त की श्रेणी में आते हैं। ऐसे में अगर आप हनुमान जी का कवच धारण करने के दौरान जय श्रीराम का तीन बार उच्चारण या जाप करते हैं तो इससे आप को और भी अधिकलाभ मिल सकता है!